कमल नाथ के गढ़ रहे छिंदवाड़ा में नगर निगम अध्यक्ष का तख्ता पलट! भाजपा के 34, कांग्रेस के पास 14 पार्षद

छिंदवाड़ा। नगर निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनू बाबू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। कभी कमल नाथ के गढ़ रहे छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर होने वाला है। नियमों के मुताबिक 48 पार्षद और एक वोट महापौर का है। ऐसे में 25 पार्षद के समर्थन के आधार पर अध्यक्ष के लाभ पर विश्वास प्रस्ताव पारित हो सकता है।

लंबे समय से संगठन से नाराज चल रहे थे

गुरुवार रात को एक निजी होटल में भाजपा पार्षदों की और संगठन पदाधिकारी की बैठक हुई जिसमें वे पार्षद भी शामिल थे जो लंबे समय से संगठन से नाराज चल रहे थे। बैठक में 32 पार्षद होने अविश्वास प्रस्ताव लाने पर सहमति प्रदान करते हुए हस्ताक्षर कर दिए।

नया निगम अध्यक्ष सब की सहमति से बनेगा

32 पार्षद उन्हें प्रस्ताव पर सहमति दे दी। भाजपा जिला अध्यक्ष ने नाराज चल रहे 7 पार्षदों को समझाइश दी की नया निगम अध्यक्ष सब की सहमति से बनाया जाएगा। इसके बाद सभी पार्षदों में सहमति दे दी। बता दें कि 2022 में नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के 26 और भाजपा के 18 पार्षद और चार निर्दलीय पार्षद जीते थे, दो पार्षदों ने भाजपा को समर्थन कर दिया वहीं दो पार्षदों ने कांग्रेस का दामन थामा। इसके बाद आप और विक्रम अहके और सभापतियों के भाजपा में जाने के बाद अब भाजपा के पास 34 और कांग्रेस के पास 14 पार्षद बचे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.