कोलार तहसील में 1000 राजस्व प्रकरण लंबित, कलेक्टर ने जताई नाराजगी

भोपाल। कोलार तहसील में नामांतरण, बंटवारा सहित राजस्व के 1000 प्रकरण लंबित होने से कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नाराजगी जताई है। वह गुरुवार को कोलार तहसील का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार को एक सप्ताह में लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एक महीने में नए भवन में कोलार तहसील शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने गुरुवार को कोलार तहसील पहुंचकर नामांतरण, बंटवारा सहित अन्य राजस्व प्रकरणों की जानकारी एसडीएम रविशंकर राय और तहसीलदार कुणाल राउत से ली। उन्होंने समय सीमा से बाहर होने वाले 250 प्रकरणों को तीन दिन में निपटाने और लंबित चल रहे 750 प्रकरणों को एक सप्ताह में निपटाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि यदि प्रकरणों का निराकरण नहीं होता है तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

नए भवन में लगेगा तहसील कार्यालय

कोलार तहसील कार्यालय अभी नगर निगम कार्यालय में संचालित हो रहा है। नया तहसील भवन डीमार्ट के पास बनाया जा रहा है। जिसका कलेक्टर ने निरीक्षण किया और एक महीने में फर्नीचर के साथ भवन तैयार करने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और भवन की गुणवत्ता का जायजा लिया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि भवन का निर्माण निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा किया जाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.