फेस्टिव सीजन में आनलाइन से आफलाइन खरीदारी तक आफर ही आफर

ग्वालियर। फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने जा रही है। फेस्टिव सीजन में लोग जमकर खरीदारी करते हैं। कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रानिक उपकरण और ग्रोसरी तक की खरीदारी पर इस समय जमकर छूट मिलती है। इसलिए सालभर लोगों को खरीदारी के लिए इस सीजन का इंतजार रहता है। फेस्टिव सीजन की शुरुआत नवरात्र से होती है, लेकिन आफर की बारिश 27 सितंबर से ही शुरू हो रही है। तमाम बड़ी इ-कामर्स कंपनियां अलग-अलग सेल लेकर आ रही हैं। इ-कामर्स कंपनियों के आफर को टक्कर देने के लिए शहर के कारोबारी भी तैयार हैं। शहर के कारोबारी भी खरीदारी पर आफर लेकर आए हैं, जिससे लोग पूरी तरह आनलाइन खरीदारी की ओर ही आकर्षित न हों।

इ-कामर्स कंपनियां

  • इ-कामर्स कंपनियों की सेल की शुरुआत 27 सितंबर से होने जा रही है। 27 सितंबर से शुरू होकर कोई सेल सात दिन तो कोई सेल 10 और 15 दिन तक चलेगी। इस दौरान फ्लैट डिस्काउंट से लेकर निर्धारित रकम की खरीदारी करने पर कूपन, प्वाइंट, गिफ्ट, कैशबैक जैसे आफर दिए जा रहे हैं।
  • कारोबारी यह लाए आफर: शहर के कारोबारी आनलाइन खरीदारी को टक्कर देने के लिए आफर लाए हैं। कई शोरूम पर खरीदारी पर गिफ्ट, लकी ड्रा जैसे आफर निकाले गए हैं। नवरात्र से इसकी शुरुआत होगी। बड़ी कंपनियों के आउटलेट पर कंपनियों की स्कीम के साथ डीलर अपने स्तर पर भी आफर दे रहे हैं, जिससे ग्राहक खरीदारी के लिए आकर्षित हों।
  • इन प्रोडक्ट की होगी सबसे ज्यादा बिक्री: आनलाइन या फिर आफलाइन खरीदारी। इस सीजन में सबसे ज्यादा मोबाइल, एलइडी सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण, घर की सजावट का सामान, कपड़े, जूते, मेंस-वुमेंस एसेसरीज, गाड़ियों की बिक्री होती है।

आनलाइन खरीदारी करते समय यह रखें सावधानी…

  • जिस प्रोडक्ट को खरीद रहे हैं, उसे हर इ-कामर्स कंपनी की वेबसाइट पर देखें। जिससे कीमत और आफर की तुलना हो सके।
  • पेमेंट मोड हमेशा कैश आन डिलीवरी ही रखें।
  • कैंसलेशन पालिसी जरूर देखें।
  • प्रोडक्ट का रिव्यू जरूर पढ़ लें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.