पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दहेज कम मिलने पर एक महिला को जान से मारने की कोशिश की गई. महिला के पति और ससुराल वालों ने पहले तो कमरा बंद कर उसकी जमकर पिटाई की, फिर जब इससे भी उनका दिल नहीं भरा तो महिला को चूहा मारने की दवा पिला दी. अपनी बिगड़ती हालत को देख महिला जान बचाकर घर से भाग निकली और डायल-112 पर कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.

महिला को दहेज के लिए जान से मारने की कोशिश करने का पूरा मामला सीबीगंज थाना क्षेत्र के अटा कायस्तान क्षेत्र का है. महिला की आठ साल पहले सुनील कुमार के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी हुई थी. पीड़ित महिला का आरोप है कि पति और ससुराल वाले रोजाना उसको ताना दिया करते थे कि शादी में दहेज कम मिला है. इसी कारण से महिला को पति और ससुराल वाले बुरी तरह से पीटा करते थे.

जबरन पिलाई चूहे मारने की दवा

महिला का कहना है कि शादी के आठ साल हो गए हैं, दो बच्चे भी हैं. उसके बाद भी पति, सास, जेठ और जेठानी दहेज के लिए मारपीट करते हैं. महिला का आरोप है कि पति ने दहेज को लेकर उसे कमरे में बंद करके बुरी तरह से पीटा है. वहीं, जब महिला ने पति की पिटाई का विरोध किया तो पति ने गला दबाकर मारने की कोशिश की. महिला का आरोप है कि पिटाई के बाद पति, सास, जेठ और जेठानी ने जबरदस्ती पकड़ कर चूहे मारने की दवा पिला दी.

पुलिस ने बचाई महिला का जान

महिला ने बताया कि जेठ ने उसके पैर पकड़े थे और जेठानी से उसके दोनों हाथों को पकड़ लिया था. उसके बाद पति ने चूहे मारने वाली दवा पिलाई थी. बिगड़ती हालत को देख पीड़ित महिला जैसे-तैसे घर से बाहर आई और डायल-112 पर कॉल किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया. महिला की शिकायत दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

महिला का अस्पताल में चल रहा इलाज

थाना सीबीगंज पुलिस का कहना है कि एक महिला ने डायल-112 पुलिस को कॉल की थी. पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया है, जहां महिला का इलाज चल रहा है. महिला की शिकायत के आधार पर जांच-पड़ताल की जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.