उमरिया में ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन टूटने से रेल यातायात प्रभावित, ट्रेनें रद

उमरिया। कटनी-बिलासपुर रेल खंड के मुदारिया रेलवे स्टेशन के निकट ओवरहेड लाइन टूटने के कारण बुधवार की रात रेल यातायात प्रभावित हो गया। बताया गया है कि यह दुर्घटना नान ओएचई लाइन में इंजन के पहुंच जाने की वजह से हुई है। यह घटना शहडोल से कटनी की ओर जाने वाले यानि अप ट्रैक पर हुई।

इंजन बंद लाइन में घुस गया था

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मुदरिया में ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन के मेंटेनेंस के लिए ब्लाक लिया गया था, लेकिन किसी कारण अचानक मेंटेनेंस कार्य को स्थगित कर दिया गया। इसी के साथ ब्लाक भी स्थगित हो गया, लेकिन दूसरी तरफ से लाइन चालू नहीं की गई। जबकि यातायात प्रारंभ कर दिया गया। इसी दौरान एक इंजन बंद लाइन में घुस गया, जिससे ओवरहेड लाइन टूट गई।

घटना के कारण यातायात प्रभावित

इस घटना की वजह से ट्रेनों का आना-जाना पूरी तरह से थम गया। यह दुर्घटना रात 12 बजे के आसपास हुई बताई जा रही है। इसके बाद से सुबह सात बजे तक कोई भी ट्रेन एक दिशा से दूसरी दिशा में नहीं जा सकी। सात बजे के बाद टेंपरेरी वर्किंग सिंगल लाइन टू डबल लाइन प्रारंभ की गई।

अनेक ट्रेनें करना पड़ी रद

इस गड़बड़ी के चलते अनेक ट्रेनों को रद करने की जानकारी भी सामने आ रही है, जिन ट्रेनों को रद किया गया है, उनमें चिरमिरी-चंदिया रोड-चिरमिरी पैसेंजर, बिलासपुर-कटनी-बिलासपुर मेमू ट्रेन शामिल हैं। इनके अलावा अनेक ट्रेनें काफी देर तक उमरिया और शहडोल रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रही, जिससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.