महिला से छेड़छाड़, पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR; हिंदू संगठनों ने थाना घेर काटा बवाल

महाराष्ट्र के हिंगोली में रविवार की रात एक महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना को लेकर खूब बवाल हुआ. यह वारदात समुदाय विशेष से संबंध रखने वाले कुछ युवकों ने अंजाम दिया था. ऐसे में महिला के पक्ष में हिंदू संगठनों के लोग आ गए और देखते ही देखते सड़क पर उतरकर लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. मामला तूल पकड़ते देख हरकत में आई पुलिस ने आनन फानन में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया और जल्द से जल्द गिरफ्तारी का भरोसा देकर लोगों को शांत कराया. यह घटना हिंगोली के बसमत की है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला हिंदू समाज की है और रविवार की शाम को सब्जी लेने के लिए बाजार में आई थी. इसी दौरान समुदाय विशेष के युवक अब्दुल मजीद एवं अब्दुल उस्मान ने उसके साथ छेड़छाड़ की. इस वारदात के बाद पीड़ित अपने घर आई और फिर परिजनों को लेकर पुलिस के पास पहुंची. उस समय पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बजाय कार्रवाई का अश्वासन देकर लौटा दिया. इस बात पर थाने में हंगामा शुरू हो गया.

हिंदू संगठनों ने काटा बवाल

सूचना मिलने पर हिंदू संगठनों के भी लोग मौके पर पहुंच गए. इस दौरान आरोपियों के खिलाफ तत्काल केस दर्ज कर उन्हें अरेस्ट करने की मांग की गई. इसके बाद भी जब पुलिस की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया तो लोग सड़कों पर उतरे आए. इतने समय में पीड़िता के पड़ोसियों के साथ हिंदू संगठन के सैकड़ों लोग वहां पहुंच चुके थे. कुछ साधु संतों ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. लोगों ने थाने के बाहर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

आरोपी की गिरफ्तारी पर माने लोग

मामला तूल पकड़ते देख पुलिस ने भी लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग हर हाल में मुकमदा दर्ज करने और आरोपियों को अरेस्ट करने की मांग पर अड़ गए. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया. इसके बाद लोग शांत होकर चुपचाप वहां से घर लौट आए. पुलिस ने ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है. एडिशनल एसपी अर्चना पाटिल के मुताबिक मामले की जांच के लिए घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.