भोपाल में बदला गया अनंत चतुर्दशी चल समारोह का रूट, इस बार भारत टॉकीज चौराहे से निकलेगा

भोपाल। हर साल की तरह इस बार भी अनंत चतुर्दशी पर हिंदू उत्सव समिति द्वारा गणेशजी की मूर्तियों का भव्य चल समारोह निकाला जाएगा। हालांकि इस बार रूट में कुछ बदलाव किया गया है। चल समारोह नादरा बस स्टैंड के बजाय भारत टॉकीज चौराहे से शुरू होगा। दरअसल भारत टाकीज पुल के पास मुख्य मार्ग पर मेट्रो का काम चल रहा है, इसलिए इस वर्ष चौराहे से चल समारोह शुरू होगा।

इसके लिए नगर निगम, जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारियों के साथ समारोह मार्ग का निरीक्षण किया। एडीएम ऋतुराज सिंह, एसडीएम आशुतोष शर्मा ने नगर निगम प्रशासन के संबंधित अधिकारियों से मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं डीसीपी रियाज इकबाल, शालिनी दीक्षित को पुलिस व्यवस्था कराने के लिए निर्देशित किया गया।

इन मार्गों से निकलेगा चल समारोह

चल समारोह भारत टाकीज चौराहे से शुरू होगा, जो इतवारा, मंगलवारा, हनुमानगंज, सिंधी मार्केट, सोमवारा, मोती मस्जिद से होते हुए रानी कमलापति घाट पहुंचेगा। हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष संतोष साहू, सामाजसेवी प्रमोद नेमा ने चल समारोह मार्ग पर अतिक्रमण हटाने, झूल रहे बिजली के तारों को ऊपर करने, गड्डों को भरने के लिए कहा। इस पर प्रशासन के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि 17 सितंबर अनंत चतुर्दशी से पहले चल समारोह मार्ग पर सारी अव्यवस्थाओं को दूर कर लिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.