बेटे का गला दबाया, बेटी को दिया जहर और खुद फंदे पर झूल गई मां… दो की मौत, एक गंभीर

सागर। शहर के गढ़ाकोटा कस्बे में रामबाग वार्ड में अज्ञात कारणों के चलते एक महिला ने अपने 8 वर्षीय बेटे का गला घोंट दिया और डेढ़ वर्षीय बेटी को जहर देकर खुद फांसी लगा ली। स्वजन ने जब यह देखा तो तीनों को आनन-फानन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां महिला और उसके बेटे की मृत्यु हो गई। वहीं डेढ़ वर्षीय बच्ची अभी गंभीर हालत में सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में इलाजरत है। घटना गुरुवार रात की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शुक्रवार को जिला अस्पताल में मां और बेटे का एक साथ ही पोस्टमार्टम किया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र ने मातम का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक गढ़ाकोटा के रामबाग वार्ड में रहने वाली रीना पति देवी पटेल ने बीती रात अपने 8 साल के बेटे पुत्र नीरज पटेल का गला घोंट दिया और डेढ़ साल की बेटी परी पटेल को जहर देकर खुद भी फांसी लगा ली। सूचना लगते ही तीनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां महिला और उसके बेटे को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं बच्ची को गंभीर हालत में सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। फिलहाल आत्महत्या करने के कारण की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

मायका पक्ष ने लगाए आरोप

मृतका के भाई राहुल ने हत्या की आशंका जताई है और मामले में निष्पक्ष और त्वरित जांच करने की मांग की है। वहीं गढ़ाकोटा थाना प्रभारी रजनीकांत दुबे ने बताया कि सूचना लगते ही पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर कारवाई शुरू कर दी थी। घटनास्थल की एफएसएल जांच कराई गई है। पुलिस को मृतका के कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। मर्ग कायम करने के बाद दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.