शुभमन गिल जन्मदिन पर भी हुए फ्लॉप, दलीप ट्रॉफी में रियान पराग-ध्रुव जुरेल का भी नहीं चला बल्ला, हार की ओर टीम

शुभमन गिल 8 सितंबर को 25 साल के हो गए हैं. गिल अपने जन्मदिन पर दलीप ट्रॉफी में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, लेकिन फ्लॉप हो गए. इंडिया ए के लिए कप्तानी कर रहे गिल महज 21 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होते ही विकेट की झड़ी लग गई और अब उनकी टीम मुश्किल में है. इंडिया बी ने ऋषभ पंत की शानदार फिफ्टी के दम पर मैच की तीसरी पारी में 184 रन बनाए. पहले से उनके पास 90 रन की बढ़त थी. इस तरह उन्होंने इंडिया ए के लिए कुल 275 रन का लक्ष्य का रखा था. इसके जवाब में उतरी इंडिया ए ने 99 रन बनाने में ही 6 विकेट गंवा दिए.

दलीप ट्रॉफी में गिल हुए फेल

बेंगलुरु में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मुकाबला जारी है. इस मैच के चौथे और आखिरी दिन इंडिया बी ने गिल की टीम के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा था. अपने जन्मदिन पर कप्तान गिल मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग के लिए उतरे. पारी के दूसरे ही ओवर में मयंक आउट हो गए. इसके बाद उन्होंने पारी को संभाला और स्कोर को 50 के पार ले गए.

51 रन के स्कोर पर रियान पराग 18 गेंद में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पराग के आउट होने के बाद केएल राहुल क्रीज पर आए. एक बार फिर छोटी सी साझेदारी हुई, लेकिन इस बार 75 के स्कोर पर खुद शुभमन गिल आउट हो गए. इस पारी में उन्होंने 21 रन बनाए. वहीं पहली पारी में भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हो गए थे. यानि दलीप ट्रॉफी के इस मैच में गिल केवल 46 रन ही बना सके, पराग इस मैच में कुल 61 रन बना सके.

जुरेल भी नाकाम

ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने कमाल की विकेटकीपिंग की थी. साथ ही अपनी बल्लेबाजी से भी दिल जीता था. उनसे भी काफी उम्मीदें थी लेकिन वो दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में दोनों पारियों में कुल सिर्फ 2 रन बना सके. पहली पारी में उन्होंने 2 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में गोल्डन डक का शिकार हो गए. वो पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए.

हार की ओर टीम

कप्तान गिल के आउट के होने के बाद इंडिया ए की टीम लड़खड़ा गई. टीम ने 24 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए. 75 के स्कोर पर गिल आउट हुए. इसके बाद 76 के स्कोर पर ध्रुव जुरेल और तनुष कोटियान बिना खाता लौट गए. फिर 99 के स्कोर पर शिवम दुबे 14 रन बनाकर नीतीश रेड्डी का शिकार हो गए. अब क्रीज पर केएल राहुल के साथ कुलदीप यादव मौजूद हैं. खबर लिखे जाने तक टीम के पास केवल 4 विकेट बचे हुए थे और अभी भी 175 रन बनाने थे. इस स्थिति को देखकर गिल की टीम हार तय लग रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.