बिलखती रही मां… बेटे को पीटते रहे ‘धरती के भगवान’, जूनियर डॉक्टरों का ये कैसा सलूक

एक तरफ जहां बंगाल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ रेप के मामले को लेकर देश भर के जूनियर डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की और विरोध प्रदर्शन करके मानवता और इंसानियत की दुहाई देकर न्याय की बात करते हुए सड़कों पर दिखाई दिए तो वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज के एक अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों का हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. यहां जूनियर डॉक्टर्स ने हॉस्पिटल में एक महिला मरीज के पति के साथ जमकर मारपीट की.

प्रयागराज के स्वरूपरानी हॉस्पिटल में एक महिला अपने इलाज के लिए आई थी, लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने उस महिला का इलाज करने के बजाए उसके पति को जमकर पीटा और उसके कपड़े फाड़ दिए. महिला के पति का कसूर सिर्फ इतना था कि वो अपनी पत्नी की मेडिकल रिपोर्ट दिखाने डॉक्टर के चेम्बर में चला गया था. डॉक्टरों को ये बात इतनी ज्यादा न गवार गुजरी कि उन्होंने महिला के पति के साथ मारपीट की.

चीखती रही मां, पिटता रहा बेटा

जूनियर डॉक्टरों का गुस्सा यहीं नहीं रुका. उन्होंने पिट रहे युवक के साथ आई उसकी मां की भी एक नहीं सुनी. वो रोती रहीं और ये कहती रहीं कि मेरे बेटे को छोड़ दो लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने युवक को पीटना बंद नहीं किया और लगातार उसके साथ मारपीट करते रहे. इस घटना को जब युवक के भाई ने फोन पर रिकॉर्ड करना चाहा तो डॉक्टरों ने उसका फोन भी छीन लिया. घटना कि सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मारपीट कर रहे डॉक्टरों से युवक को बचाने कि कोशिश की लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने उल्टे पुलिस वालों से बदसुलूकी करना शुरू कर दिया.

स्वरूपरानी हॉस्पिटल का मामला

घटना सोमवार की है जहां बांदा का रहने वाला रोहित पटेल अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए प्रयागराज के स्वरूपरानी हॉस्पिटल आया था. उसके साथ उसकी मां और भाई भी आए थे. रोहित देर शाम अपनी पत्नी को हॉस्पिटल लाने के बाद उसकी मेडिकल रिपोर्ट दिखाने के लिए जूनियर डॉक्टर के चेम्बर में चला गया. न जाने क्यों डॉक्टर को ये बात इतनी बुरी लगी कि उसने पहले तो रोहित के साथ गालीगलौज की और फिर अपने साथी के साथ मिलकर रोहित को पीटना शुरू कर दिया. इस पूरे मामले में हॉस्पिटल प्रशासन जांच कराने की बात कर रहा और उनका ये भी कहना है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी. फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.