इंदौर में अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम कर्मी से हुई नोक-झोंक, महिला ने जड़ दिया थप्पड़

महिलाओं के साथ आपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हर दिन हो रही घटनाएं इस ओर इशारा कर रही हैं, ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर महिलाएं कहां सुरक्षित हैं? इन घटनाओं से जुड़ा ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी से आया है, जहां छात्राओं के साथ उनके हॉस्टल में अश्लील हरकतें की जाती हैं और हैरान करने वाली बात ये है कि इन अश्लील हरकतों के पीछे आरोप हॉस्टल की सुरक्षा में तैनात वार्डन के पति और बेटे पर लगाया गया हैं. छात्राओं ने कहा है कि वार्डन के पति और बेटे अपने-अपने पहचान के लोगों के साथ हॉस्टल में जबरन घुस जाते हैं और उनके साथ गंदी हरकतें करते हैं.

मध्य प्रदेश के इंदौर के विजयनगर में इंदौर नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण की कार्रवाई के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी, लेकिन इसी दौरान एक महिला ने निगम कर्मचारियों को थप्पड़ मार दिया , जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. फिलहाल, इस पूरे ही मामले में पुलिस ने नगर निगम कर्मी की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है. निगम कर्मचारियों ने महिला के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है. महिला के खिलाफ ऐसा करने के कारण कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है.

इंदौर के विजय नगर थाने के पास मेघदूत चौपाटी के आसपास के क्षेत्र में सड़क पर भी दुकान संचालकों ने अलग-अलग तरह से अतिक्रमण कर लिया है. इसी सूचना के आधार पर इंदौर नगर निगम का रिमूवल दस्ता वहां पर पहुंचा और दुकानों के संचालकों के द्वारा अतिक्रमण किया हुआ था उस पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया. दुकान के खिलाफ हो रही कार्रवाई को देखकर एक महिला को गुस्सा आ गया. महिला रितिका की दुकान के सामने एक गुमटी लगी हुई थी , जब निगम कर्मियों ने उस गुमटी को हटाने को लेकर महिला से बात की तो महिला ने निगम कर्मचारियों से बदसलूकी शुरू कर दी. दोनों के बीच काफी देर तक बहस भी हुई.

महिला ने जड़ दिया थप्पड़

बहस के कुछ देर बाद महिला ने एक निगम कर्मचारी को थप्पड़ मार कर दिया. फिलहाल, इस घटना का वीडियो बना लिया गया. घटनाक्रम को वहां पर मौजूद निगम कर्मचारियों ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. उसके आधार पर उन्होंने पूरे मामले की शिकायत विजयनगर पुलिस को की और विजयनगर पुलिस ने पूरे ही मामले में मारपीट करने वाली महिला के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.

वहीं महिला ने इंदौर नगर निगम की अतिक्रमण कारवाई का विरोध भी किया और उसका कहना था कि जिस तरह से निगमकर्मी बदसलूकी कर अतिक्रमण को हटा रहे थे, इस दौरान निगम कर्मियों से बात करने के लिए वह वहां पर पहुंची थी. महिला का आरोप है कि निगम कर्मियों ने उसके साथ अभद्रता की जिसके कारण उसने थप्पड़ मार दिया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.