टोलकर्मियों ने यात्रियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फाड़े कपड़े; पैसे के लेन-देन में हुआ था विवाद

मध्य प्रदेश के कोलारस थाना में आने वाले गुना-शिवपुरी फोरलेन हाईवे के पास पूरनखेड़ी टोल प्लाजा विवादों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. यहां टोलकर्मी या तो किसी के साथ जमकर मारपीट कर देते हैं, या फिर दूसरे कारणों से भी इसकी चर्चा होती रहती है. इसी बीच गुरूवार को टोल प्लाजा के कर्मचारियों का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में टोलकर्मी यात्रियों को बेल्टों से दौड़ा- दौड़ा कर मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में एक कार में सवार होकर करीब चार लोग गुना की तरफ से आ रहे थे. उसी समय लोगों से टोल पर भुगतान को लेकर पहले तो यात्रियों और टोलकर्मियों के बीच बहस हुई और उसके बाद टोलकर्मियों ने एकसाथ मिलकर कार सवार यात्रियों की बेल्ट, लात-घूसों से जमकर पिटाई कर दी.

टोलकर्मियों की बढ़ी दबंगई

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, टोलकर्मियों ने कार सवार युवकों को थाने में शिकायत दर्ज कराने तक नहीं जाने दिया. लोगों ने बताया कि टोल प्लाजा के कर्मचारी आए दिन किसी न किसी यात्री के साथ गुंडागर्दी करते हैं. इसके कारण पहले भी टोल प्लाजा के कर्मचारियों पर कई एफआईआर दर्ज हो चुकी है, लेकिन उनकी गुंडागर्दी अभी तक बंद नहीं हुई है और न ही इस तरह की घटनाएं कम हो रही हैं.

इस पूरे मामले में लुकवासा चौकी प्रभारी शिखा तिवारी का कहना है कि टोल प्लाजा पर मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हमारे पास इस मामले में कोई शिकायतकर्ता शिकायत करने नहीं आया है, पर हमने वीडियो के आधार पर जांच कराई तो पता चला कि टोल के लेनदेन को लेकर यह विवाद हुआ था. वीडियो में लोगों को जमकर कूटा गया. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई शियतकर्ता आएगा तो कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल अभी इसकरो लेकर किसी तरह की कार्रवाई की बात उन्होंने नहीं बताई है

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.