मुझे नहीं पता मेरी सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई… Z+ सिक्योरिटी पर शरद पवार का रिएक्शन

महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और एनसीपी शरद गुट के अध्यक्ष शरद पवार ने जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने के फैसले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ‘मुझे कुछ नहीं पता, मुझे क्यों सुरक्षा दी गई. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि गृह विभाग के अधिकारी मेरे पास आए थे और कहा था कि तीन लोगों को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है. उनमें आपका नाम भी है. इसके बाद शरद पवार ने यह भी बताया कि वह इस संबंध में गृह मंत्रालय के जिम्मेदार व्यक्ति से बात करेंगे. उनसे बात करने के बाद ही तय करेंगे कि आगे क्या करना है.

एनसीपी नेता शरद पवार ने तीन लोगों के नाम का खुलासा भी किया है. उन्होंने कहा कि उन तीन में एक मैं, दूसरा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और तीसरा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं. इसी के साथ उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर सरकार को उनकी अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत क्यों पड़ी? हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव सामने है इसलिए सुरक्षा मिलनी भी चाहिए.

मेरे बारे में जानकारी चाहते होंगे- शरद पवार

शरद पवार ने इसी के साथ अतिरिक्त सुरक्षा देने के फैसले पर निशाना भी साधा है. उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव होने वाला है, हो सकता है मेरे बारे में आधिकारिक सूचना प्राप्त करना चाहते होंगे इसलिए मेरी सुरक्षा बढ़ाई गई है. उन्होंने बताया कि यह मेरे बारे में प्रामाणिक जानकारी हासिल करने का प्रमुख जरिया हो सकता है.

राज्य सरकार की ओर से भी मिली है सुरक्षा

शरद पवार को राज्य सरकार की ओर से पहले से ही जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से भी यह सुविधा मिलने पर उन्हें देश भर में अतिरिक्त सुरक्षा मिल सकेगी. अब शरद पवार की सुरक्षा में 55 सशस्त्र सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी तैनात की जाएगी. जेड प्सस के तहत 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड, 6 पीएसओ, 24 जवान, दो शिफ्ट में 5 वाचर्स के अलावा निवास स्थान में आने जाने वालों की स्क्रीनिंग और राउंड द क्लॉक 6 ड्राइवर्स होते हैं.

नीलेश राणे ने जेड प्लस पर कसा था तंज

शरद पवार को केंद्र की तरफ से विशेष सुरक्षा मुहैया कराने के बाद बीजेपी नेता नीलेश राणे ने उन पर तंज कसा था. राणे ने कहा था कि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस सुविधा पर कटाक्ष किया था. उनके इस पोस्ट पर भी खूब चर्चा हुई. राणे ने लिखा था- शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, 55 सीआरपीएफ उनकी सुरक्षा करेगी. मुझे नहीं पता कि इन्हें किससे खतरा है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.