दिनदहाड़े की गई लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश, एक महिला सहित दो गिरफ्तार, जेवरात बरामद

डिंडौरी। जिला मुख्यालय में सिविल लाइन राजूषा स्कूल के पास गुरुवार को दिनदहाड़े हुई लाखों की लूट के आरोपितों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है आरोपितों के पास से पुलिस ने 10 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरात भी बरामद कर लिए हैं। आरोपितों में एक महिला भी शामिल है।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेसवार्ता में एसपी वाहनी सिंह ने बताया कि आराधना गवले पति रवि प्रकाश गवले निवासी वार्ड क्रमांक पांच राजूषा स्कूल के पास अपने सोने चांदी के जेवर को अपने घर से राय सिटी में रहने वाली अपनी भाभी स्नेहलता गवले के एचडीएफसी बैंक डिंडौरी के लाकर में रखने के लिये गहनों को उनकी डिब्बियों में एक थैला में रखकर अकेले पैदल भाभी के घर राय सिटी जा रही थी।

दोपहर लगभग 12.30 से 01.00 बजे के बीच राय सिटी चौराहा के पहले डिंडौरी तरफ से एक पल्सर मोटरसाइकिल में तीन लोग जिसमें दो पुरुष व एक महिला आये और धारदार हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हुए उसके हाथ में रखे करीब आठ लाख रुपये के जेवर लूटकर भाग गए।

ऐसे आई पुलिस हरतक में

घटना की जानकारी लगते ही जिले के समस्त थाना चौकी प्रभारियों को आरोपितों के हुलिए व वाहन के आधार पर पकड़ने के लिए नाकाबंदी कराई गई। थाना प्रभारी कोतवाली अनुराग जामदार के नेतृत्व में स्पेशल पुलिस टीम का गठित कर अलग अलग दिशा में रवाना किया गया।

शातिर आरोपित निजामुददीन के होने के संदेह पर पुलिस टीम ‌द्वारा सायबर सेल की मदद से निजामुद्दीन को ट्रेस किया गया, जिसके जबलपुर तरफ भागने की जानकारी के आधार पर चौकी प्रभारी विक्रमपुर संतोष यादव को सघन चैकिंग व पूर्ण नाकाबंदी कराई गई। एक पुलिस टीम थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में जबलपुर रोड पर रवाना की गई। चौकी प्रभारी विक्रमपुर द्वारा एक पल्सर बाइक में दो लोग नाकाबंदी को देखकर वापस भागने की सूचना दी गई।

चौकी प्रभारी विक्रमपुर को अपनी टीम के साथ पीछा करते डिंडौरी तरफ आना बताया गया। बाइक में सवार दोनो व्यक्तियों को एक साथ दबिश देकर पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों व्यक्ति अपना नाम पता गलत बताकर पुलिस को लगातार गुमराह करते रहे।

तस्दीक कराने पर निजामुद्दीन उर्फ जउआ पिता गुलाम मुर्तजा जबलपुर व अन्नू ऊर्फ अनवर अंसारी जबलपुर और डिंडौरी निवासी अलबीना के साथ मिलकर लूट करना स्वीकार किया। एक टीम अलबीना को पकड़ने के लिए रवाना की गई और उसे भी पकड़ा गया।

आरोपित पूर्व में डिंडौरी व जबलपुर के कई अपराधों में संलिप्त व वांछित हैं

आरोपित से बरामद की गई पल्सर बाइक के भी चोरी के होने की जानकारी जबलपुर पुलिस से प्राप्त हुई है। आरोपितों से लूट व अन्य अपराधों में वांछित लगभग 10 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.