जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, आधा दर्जन से ज्यादा हथियार बंद नक्सलियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर फायरिंग हुई। करीब 10 हथियार बंद नक्सलियों ने फायरिंग की। वहीं, जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले। मिली जानकारी के मुताबिक, किरनापुर थाना क्षेत्र के सिरका के जंगल की घटना बताई जा रही है। नक्सलियों के दैनिक उपयोग का सामान मौके से बरामद किया गया है। वहीं, मुठभेड़ के बाद हॉकफोर्स के जवान इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं।

इधर छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर में 4 नक्सली सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जानकारी दी कि 1 करोड़ से ज्यादा लेवी वसूली की राशि नक्सली तक पहुंचाया गया। बताया गया कि शहरी नेटवर्क के सदस्यों के जरिए नक्सली तक पैसा पहुंचाया जा रहा था। इतना ही नहीं ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने का भी खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया कि लेवी के पैसे से पूर्व में पकड़े गए आदिवासी नेता सुरजू टेकाम के लिए फ्लाइट का टिकट बुक कराया गया था। वहीं, अब इस पूरे मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को खंगालने में पुलिस जुटी हुई है।

इधर, गिरफ्तार नक्सली विवेक सिंह को लेकर राजनांदगांव से बीजेपी सांसद संतोष पांडेय ने दावा किया है कि वह पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के सलाहकार थे। उन्होंने कहा है कि उसके नक्सलियों के साथ 7 लाख रुपए की लेन-देन की जानकारी भी सामने आई है। इससे स्पष्ट है कि नंदकुमार बघेल के नक्सलियों से संबंध थे। वे मोहला मानपुर के अंदरूनी क्षेत्रों में जाकर बैठकें लेते थे। अब इस बात में कितनी सच्चाई है यो तो भूपेश बघेल ही बताएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.