उमस से मिली राहत… दिल्ली-NCR में बारिश, जानें अगले 7 दिनों का मौसम

दिल्ली-NCR में बीते दो दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे. लेकिन, आज सुबह दिल्ली में बारिश हुई. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सुबह आठ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. 13 और 14 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. ऐसा ही मौसम 12 जुलाई तक रहने की संभावना है.

दिल्ली के मौसम का हाल?

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 13 और 14 जुलाई को दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश होगी. हालांकि, इससे उमस से तो राहत मिलेगी, लेकिन अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट देखने को नहीं मिलेगी. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

नोएडा में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली से सटे नोएडा में आज सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है. नोएडा का आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. नोएडा में अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. हालांकि, गुरुवार को फिर से नोएडा के लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन इसके अगले दिन शुक्रवार और शनिवार को बारिश की संभावना है. रविवार से आसमान साफ हो जाएगा. इसके अगले दो दिन तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

गाजियाबाद में बारिश जैसा मौसम

गाजियाबाद में अगले दो दिन तक बारिश का मौसम बना रहेगा. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. सापेक्ष आद्रता 90 प्रतिशत था.

गुरुग्राम में अगले 5 दिनों का मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुग्राम में अगले दो दिन यानि बुधवार तक बारिश का मौसम बना रहेगा. न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शुक्रवार से बारिश फिर वापस लौटेगी. गुरुग्राम के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. शनिवार तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. इसके बाद अगले 3 दिन 12 जुलाई से 14 जुलाई तक बारिश की संभावना है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.