चलती बाइक में सांप देखकर चालक के उड़े होश, हेडलाइट पर आकर बैठ गया

छपारा सिवनी। छपारा तहसील के चमारी गांव के बाजार के बाइक में अचानक सांप दिखा। वह भी हेड लाइट पर बैठ गया। यह देख युवक ने किसी तरह मन काबू किया और हिम्‍मत दिखाते हुए बाइक रोकी।दरअसल, चमारी के नजदीकी इमली पठार गांव निवासी फूल श्याम धुर्वे घर से करीब आठ किलोमीटर दूर बाइक में सवार होकर चमारी स्थित बाजार पहुंचा था। यहां उस समय उसे कोई अंदाजा नहीं था कि उसकी बाइक के अंदर जहरीला सांप घुसा हुआ है।

गाड़ी की पेट्रोल टंकी के पास से सांप दिखा

बाजार पहुंचते ही अचानक जब गाड़ी की पेट्रोल टंकी के पास से सांप दिखा तो वह डर गया और तत्काल गाड़ी रोककर आसपास उपस्थित लोगों को जानकारी दी। इसके बाद उपस्थित लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक डंडे से सांप को वाइजर के सामने से निकलने में सहायता की उसके बाद युवक अपनी गंतव्य की ओर रवाना हुआ।

रेपटाइल से ज्यादा चौकन्ना रहने की जरूरत

जनहित में विकासखंड के पशु चिकित्सक ने कहा कि वर्षा का मौसम शुरू होते ही सांपों के मामले बढ़ जाते हैं।वर्षा होने से सांपों के बिलों में पानी भर जाता है, जिसके कारण ये अपने बिलों से निकलकर लोगों के घरों या फिर किसी सुरक्षित स्थान में छि‍पने की कोशिश करते हैं। ऐसे में इस मौसम में लोगों को इन रेपटाइल से ज्यादा चौकन्ना रहने की जरूरत है क्योंकि ये आपको कहीं भी नजर आ सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.