लोकपथ मोबाइल एप से आम जनता और परिवहन विभाग को भी मिलेगी नई दिशा- CM डॉ. मोहन यादव

मध्य प्रदेश सरकार ने लोकपथ मोबाइल एप का शुभारंभ कर राज्य की जनता को अनोखी सौगात दी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- आशा है इस तकनीकी नवाचार से प्रदेश की जनता को लाभ होगा और परिवहन विभाग को भी कार्रवाई करने में सुविधा मिलेगी. मोबाइल एप की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 40 हजार किलोमीटर में लोकनिर्माण विभाग को सजगता दिखाने और जनता के हित में काम करने का मौका मिलेगा.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि नई तकनीक से हम जितना जुड़ेंगे, उसमें सम्मिलित रहेंगे, उतना ही जनता के कल्याण के लिए नए-नए रास्ते खुलते जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं लोकनिर्माण विभाग नई तकनीक से नई ऊंचाई हासिल करेगा. यह सरकार, विभाग और आम जन सबके हित में होगा.

परिवहन विभाग दिखाए सक्रियता

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर गड्ढे हों और कोई फोटो खींच कर दें, ये अच्छी चीज है लेकिन उससे भी अच्छी बात ये है कि सड़कों पर गड्ढे ही ना हो.उन्होंने कहा कि 40 हजार किलोमीटर के दायरे में विभाग ऐसी सक्रियता दिखाए कि किसी को भी फोटो खींचने का मौका ही न मिले. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसी नौबत ही न आए कि किसी को इस सेवा का उपयोग करना पड़े. इसके लिए विभाग की सजगता सबसे जरूरी है.

सड़कों का रखा जाना चाहिए ख्याल

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि हम सब जानते हैं ये बारिश का समय है. डामर और पानी की आपस में दुश्मनी है. डामर वाली सड़क के ऊपर जब कहीं जल भराव की स्थिति बनेगी या कोई भारी वाहन उससे गुजरता है, वह तो निकल जाता है लेकिन उसकी कीमत सड़क को चुकानी पड़ती है.

उन्होंने इसी के साथ ये भी कहा कि हमें ऐसे प्रबंधन करने चाहिए कि भविष्य में इन समस्याओं का समाधान हम आसानी से कर पाएं. इस मौके पर विभागीय मंत्री राकेश सिंह और अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.