हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, मची चीख-पुकार… 27 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच जाने की वजह से 27 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. यह सत्संग सिकंदराराऊ के फुलरई के रतिभानपुर में आयोजित किया गया था. भगदड़ में घायल लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया गया है. हादसे की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग आयोजित किया गया था. इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान ही भक्तों के बीच अचानक से भगदड़ मच गई. भगदड़ की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई है. वहीं घायलों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है वहीं गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है.

इस भीषण हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तत्काल प्रभाव से राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. घायलों को पुख्ता इलाज मुहैया कराने के निर्देश भी दिए गए हैं.

आईजी शलभ माथुर ने बताया है कि सत्संग के कार्यक्रम में जगह कम थी लेकिन भीड़ बहुत ज्यादा हो गई थी. जिसकी वजह से कई लोगों का दम घुट गया और भगदड़ मच गई. इसी वजह से कई लोगों की मौत हुई है. घायलों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है.

हादसे में मरने वालों में 25 महिलाएं शामिल हैं और 2 बच्चों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. इन शवों को एटा के हॉस्पिटल में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. सत्संग में शामिल होने के लिए ज्यादातर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे शामिल हैं. घायलों में इन्हीं की संख्या ज्यादा है. वहीं मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो सकता है कि क्योंकि 27 श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि एटा हॉस्पिटल से की गई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.