दिल्ली से ऋषिकेश पहुंचा कपल, गंगा नदी में तैरने के लिए उतरे, फिर हो गए गायब… तलाश जारी

भीषण गर्मी के बीच अब मानसून ने दस्तक दे दी है. ऐसे में भारी बारिश के कारण नदियां भी ऊफान पर हैं. इस बीच कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां नदी में डूबने से लोगों की मौत हो जा रही है. दो दिन पहले महाराष्ट्र में पुणे स्थित भुशी बांध के पास एक झरने के पानी में एक ही परिवार के 5 लोग डूब गए. अब ऐसी की खबर उत्तराखंड के ऋषिकेश से भी सामने आई है. यहां दिल्ली से आया एक कपल गंगा नदी में बह गया.

सूचना मिलते ही स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) के गोताखोरों ने कपल की तलाश शुरू की. लेकिन अभी तक दोनों का कुछ भी पता नहीं लग पाया है. पुलिस के मुताबिक सोमवार को ऋषिकेश के निकट मुनि की रेती में दिल्ली के एक कपल के गंगा में डूबने की बात सामने आई. कपल दोपहर करीब एक बजे गंगा स्नान के लिए नीम बीच पर गए थे. पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि वे नदी में काफी दूर तक जाने के बाद लहरों में गायब हो गए.

कपल की तलाश जारी

कपल की पहचान करते हुए पुलिस ने बताया कि शख्स की पहचान पश्चिमी दिल्ली के सुदर्शन पार्क निवासी लवप्रीत (26) के रूप में हुई है. वहीं, बताया जा रहा है कि उसके साथ मौजूद लड़की नेहा ठाकुर (22) दिल्ली के ही करोल बाग की रहने वाली है. आशंका जताई जा रही है कि पानी में डूब जाने से दोनों की मौत हो गई होगी. फिर भी एसडीआरएफ की टीम उनकी तलाश कर रही है. गोताखोर गंगा नदी में लगातार उन्हें ढूंढ रहे हैं.

पुणे में पानी में बहा परिवार

दो दिन पहले पुणे में भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ. रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे 40 वर्षीय महिला के साथ आधा दर्जन से अधिक बच्चे झरने में नहाने गए थे. इस दौरान पैर फिसलने की वजह से एक 13 वर्षीय बच्ची तालाब के पानी में डूबने लगी. उसे बचाने के लिए महिला पानी में उतरी और वह भी डूबने लगी. इसके बाद एक एक कर बाकी बच्चे भी पानी में उतरे और डूबने लगे. जब तक उन्हें बाहर से राहत पहुंचाई जाती, महिला और चारों बच्चे पानी की धारा के साथ बह गए. इनमें से तीन की डेड बॉडी मिल गई थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.