पाकिस्तान में मुगल-ए आजम की अनारकली की तरह मां-बेटी को किसने दीवार में चुनवाया?

मुगल-ए आजम का नाम सामने आते ही अनारकली के दीवार में चुनवा दिए जाने की बात सामने आती है, फिल्म का ये सीन हाल ही में पाकिस्तान की एक घटना में भी देखने को मिला, जिसने सभी को हैरान कर दिया, इस घटना में पारिवारिक कलह के चलते परिवार वालों ने मां और बेटी को एक दीवार में चुनवा दिया.

वैसे तो हम सभी ने पारिवारिक कलह के कई मामले सुने हैं लेकिन उस दौरान किसी को दीवार में चुनवा देना शायद ही किसी ने सुना होगा. हाल ही में पाकिस्तान के हैदराबाद से एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जिसमें संपत्ति का विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि परिवार वालों ने बिना कुछ सोचे समझे मां-बेटी को दीवार में चुनवा दिया.

दीवार तोड़कर बाहर आई मां-बेटी

दीवार में चुनवाए जाने के मामले की जानकारी जब आस-पास के पड़ोसियों को हुई तो वो सभी काफी परेशान हो गए और उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. यह घटना लतीफाबाद नंबर 5 इलाके की है. मामले का पता लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई की. पुलिस ने पहले दीवार को तोड़ा और उसके बाद कैद की गई मां-बेटी को उससे बाहर निकाला.

लगातार उत्पीड़न का लगाया आरोप

कमरे से बाहर आते ही पीड़ित महिला ने पुलिस से अपनी आपबीती सुनाई, जिसमें उसने अपने देवर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. पीड़िता के देवर की पहचान सुहैल नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है, महिला ने बताया कि दोनों के बीच काफी समय से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था.पीड़िता ने बताया कि विवाद जब बढ़ गया तो सुहैल ने अपने बेटों के साथ मिलकर उसे और उसकी बेटी को पहले एक कमरे में बंद कर दिया और उसके बाद से कमरे के बाहर एक दीवार बनवा दी.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने अपने देवर पर लगातार उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और इतना ही नहीं महिला ने दावा किया है कि उसके देवर सुहैल के पास उनके घर से संबंधित जरूरी कागजात भी हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.