डिंडौरी में घर में सो रहे वृद्ध का धारदार हथियार से गला रेता, जमीनी विवाद आया सामने

डिंडौरी बजाग। सैलवार में हत्‍या के बाद सनसनी फैल गई है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में हत्या का कारण जमीनी विवाद सामने आया है। मृतक अपने बेटे इंद्रलाल की मौत के बाद बेटी दामाद के साथ सैलवार में रहता था, जबकि बहू मनती बाई, पोते मंजीत और रंजीत के साथ अलग रहती थी।

तीन एकड़ जमीन को लेकर मनमुटाव भी

इनके बीच तीन एकड़ जमीन को लेकर मनमुटाव भी चल रहा था। पुलिस को मृतक के दामाद शिवकुमार पिता रामप्रसाद मरकाम उम्र 53 वर्ष ग्राम सैलवार ने बताया है कि वह प्राइमरी स्कूल उद्धौर में शिक्षक के पद पर पदस्थ है। उसके परिवार के साथ ससुर वैशाखु उईके लगभग 10 वर्षों से साथ में रह रहे थे।

ससुर रोज की तरह ही बरामदा में सोए थे

दामाद शिवप्रसाद ने बताया कि गुरुवार की रात लगभग 11 बजे के आसपास खाना खाकर सभी लोग सो गये थे। ससुर रोज की तरह पीछे की तरफ बरामदा में सोए थे। शिवप्रसाद के मुताबिक शुक्रवार की सुबह चार बजे के आसपास वे नित्यक्रिया से वापस आया तो देखा कि ससुर की तखत के नीचे खून फैला था। घबराकर शिवप्रसाद ने परिवार के लोगों को आवाज लगाई।

पुलिस सभी पहलुओं पर विवेचना कर रही है

अन्य लोगों के आने पर देखा तो पाया कि वैसाखू की गर्दन रेत कर हत्या की गई है। एफआईआर में दामाद शिवप्रसाद ने मृतक और पोतों के बीच जमीनी विवाद का भी उल्लेख किया है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर विवेचना कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.