विकास तो होगा लेकिन पेड़ काटकर नहीं, सभी लगाएं एक पेड़ मां के नाम : आलोक शर्मा

भोपाल। शहर में विकास तो होगा लेकिन अब इसके लिए पेड़ों की बलि नहीं काटे जाएंगे।सभी लोग एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाएं। जिनकी मां है वह उनके साथ और नहीं हैं तो मां की याद में एक पेड़ जरूर लगाएं।यह बात सांसद आलोक शर्मा ने शनिवार को केंसर अस्पताल परिसर में धर्मगुरुओ के साथ पौधरोपण करते हुए कही। यहां उन्होंने अपनी एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मां विद्या शर्मा के साथ पौधरोपण किया।इस माैके पर उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों की चेतावनी दी है कि जनप्रतिनिधियों को संज्ञान में लाए बिना पेड़ों को नुकसान पहुंचाने की योजना तैयार की तो उनको दंड भुगतना पड़ेगा।इस अवसर पर सभी धर्मगुरु, अस्पताल प्रबंधक दिव्या पाराशर, मंडल अध्यक्ष राकेश कुकरेजा, पर्यावरणप्रेमी सहित स्थानीय रहवासी उपस्थित थे।

सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि जिन अधिकारियों ने 29 हजार पेड़ काटने का प्रस्ताव बनाया था ऐसे अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए उन्हें एक-एक पौधा देंगे।साथ ही उनसे निवेदन करेंगे कि वह भविष्य में ऐसी नुकसान दायक योजना न बनाएं जिससे सरकार की छवि खराब हो।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए अभियान एक पेड़ मां के नाम के तहत देश की जनता अपनी मां के सम्मान में पौधरोपण कर रही है।उन्होंने सभी को ग्रीन भोपाल क्लीन भोपाल का संकल्प दिलाया ।आलोक शर्मा ने ईदगाह हिल्स स्थित कैंसर अस्पताल मैदान में मां विद्या शर्मा के साथ एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधा लगाया।

भोपाल के लालघाटी में रहने वाली छात्रा संजना मेलवानी ने अपने स्वजनों और आलोक शर्मा के साथ एक पौधा रोपा।उन्होंने नागरिकता मिलने की खुशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक तस्वीर भी आलोक शर्मा को भेंट की।इतना ही नहीं प्रधानमंत्री का आभार भी व्यक्त किया ।इसके अलावा अस्पताल प्रबंधन, समाजिक संगठन, रहवासियों ने मिलकर कुल 156 पौधों को लगाया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.