बैरागढ़ में ओवरब्रिज का काम समय पर पूरा नहीं हो सका, कारोबार ठप होने से व्यापारी चिंतित

 भोपाल। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) रेलवे स्टेशन के पास फाटक की जगह ओवरब्रिज बनाने का काम तय समयसीमा में होना मुश्किल है। लोक निर्माण विभाग ने भूमिपूजन के साथ 15 माह में यहां से यातायात शुरू करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अभी तक 50 प्रतिशत काम ही हुआ है। सड़क बंद होने से इस क्षेत्र का कारेाबार ठप हो गया है। व्यापारी संभावित तोड़फोड़ से भी चिंतित हैं।

आरओबी का काम पिछले 14 माह से चल रहा है। तय समय सीमा के अनुसार जुलाई माह में काम पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि अभी कम से कम आठ माह और लगेंगे।

व्यापारियों के अनुसार आरओबी बनाते समय कहा गया था कि किसी की दुकान नहीं टूटेगी, लेकिन इसकी डिजाइन ऐसी है कि सर्विस रोड बनाने के लिए कई दुकानें तोड़नी ही पड़ेंगी। कुछ हिस्से में ब्रिज का हिस्सा दुकानों की छत तक आ गया है। ऐसे में जब सर्विस रोड बनेगी, तो दुकानों का बड़ा हिस्सा ध्वस्त होने की संभावना है।

कलेक्टर से मदद की गुहार

व्यापारियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मदद की गुहार की है। व्यापारी गुरमीत सिंह सलूजा, महेश रीझवानी आदि का कहना है कि ब्रिज निर्माण का काम मंद गति से होने से कारोबार पूरी तरह ठप हो गया है। रेल प्रशासन ने छह माह के लिए फाटक से चार पहिया वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है, इस कारण यहां से कोई आ-जा नहीं रहा है।
व्यापारियों ने सर्विस रोड बनाने से पहले किसी अन्य स्थान पर कारोबार के लिए जगह आवंटित करने की गुहार की है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने अपने हिस्से का काम देर से शुरू किया। अब फरवरी 2025 तक काम पूरा हो सकेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.