सड़क हादसे में जवान बेटे की हुई मौत, पिता ने किया ऐसा काम बन गई मिसाल!

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के जबेरा जनपद के चंडी चौपरा गांव के एक नौजवान संकेत सिंह लोधी की 15 जून को सड़क हादसे में मौत हो गई थी, संकेत सिंह 20 साल के थे, अपनी दुकान से घर के मामूली दूरी के सफर पर हर रोज की तरह निकले ही थे की गांव के रास्ते में अचानक उनकी बाइक स्लिप हो गई, सिर पर आई गंभीर चोट से पल भर में ही दुनिया छोड़ गए, हेलमेट न पहनने की वजह से सिर पर चोट आई थी। वही चोट संकेत की मौत की वजह बनी, पिता दौलत सिंह ने अपना बेटा संकेत तो खो दिया पर हादसे से एक संकल्प लिया कि और किसी का बेटा हेलमेट न पहनने की वजह से सड़क हादसे में ना मारा जाए।

 पिता ने बेटे के मृत्यु भोज की जगह नौजवानों को हेलमेट बांटे। पिता दौलत सिंह ने जबेरा जनपद के आसपास के लोगों को इकट्ठा किया और श्रद्धांजलि सभा के दौरान सैकड़ों हेलमेट का वितरण कर दिया, श्रृद्धांजलि सभा के दौरान हुए इस नेक काम की लोगों ने खूब सराहना की है।

 इस तरह की पहल न केवल लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करेगी बल्कि उन सड़क हादसों से भी बचाएगी जिस में जान जाने का खतरा हो सकता है। साकेत के दोस्त ने कहा कि मेरे मित्र साकेत की मौत पर उसके पिता ने हेलमेट दिया है। अब जब भी मैं बाइक से निकलूंगा तो हेलमेट जरूर पहनूंगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.