अवैध धर्मिक स्थल पर चला बुलडोजर तो MCD टीम पर भड़के लोग, पुलिस टीम पर किया पथराव

दिल्ली के मंगोलपुरी में सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण हटाने गई एमसीडी और पुलिस टीम का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. अतिक्रमण हटाने गई टीम पर कुछ लोगों ने पथराव किया और कुछ स्थानीय मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट भी की, जिसके बाद डेमोलिशन करने गई टीम को पीछे हटना पड़ा. स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस और एमसीडी की टीम कार्रवाई बीच में ही छोड़ कर वापस लौट गई.

दरअसल, मंगोलपुली वाई ब्लाक में एमसीडी और पुलिस की टीम ने पार्क में बने वजूखाना पर बुलडोजर चलाया, जिसका वहां मौजूद लोगों ने जमकर विरोध किया. देखते ही देखते विरोध इतना बढ़ गया कि मौके पर पथराव भी शुरू हो गया. लोगों का गुस्सा बढ़ता देख एमसीडी और पुलिस टीम वहां के अतिक्रमण को नहीं हटा पाई और वहां से लौटना पड़ा.

स्थानीय लोगों ने क्या कहा?

स्थानीय लोगों ने कहा कि, पार्क में बनाई गई मस्ज़िद पुराने समय से यहां है. बिना कोई नोटिस दिए एमसीडी की टीम इसे डेमोलिशन करने पहुंच गई. लोगों ने कहा कि मस्जिद का ये मामला हाई कोर्ट में भी पहुच गया है. मौके पर पत्थरबाजी और मारपीट करने के आरोप में एक शख़्स को हिरासत में भी लिया गया, जबकि कुछ अन्य के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. मस्ज़िद के समर्थन में इकट्ठा हुए लोगों का ये भी कहना है कि बाहर से आए कुछ लोगों ने हिंसा भड़काने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. उनमें से ही कुछ लोगों ने पत्थर चलाये और मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की.

दल-बल के साथ गई MCD की टीम लौटी

दल-बल के साथ पहुंची MCD टीम को आधी कार्रवाई करके ही लौटना पड़ गया. लोग मस्जिद में चढ़कर कार्रवाई का विरोध करने लगे. फिलहाल, पैरामिलिट्री फोर्स की मुस्तैदी के कारण कोई बड़ा बवाल होने से बच गया. MCD की कार्रवाई को अस्थाई तौर पर रोक दिया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.