दिल्ली में भीषण जल संकट! नहाने-धोने तो छोड़ो, पीने के पानी को तरसे पॉश कॉलोनी के लोग

दिल्ली में पानी का संकट गहराता जा रहा है. पानी के विवाद को लेकर जल मंत्री आतिशी अनिश्चिकालीन अनशन पर बैठी हुई हैं. अनशन का आज चौथा दिन है. इस बीच दिल्ली के कई इलाके प्यासे हैं. पानी को लेकर लोग जद्दोजहद करते नजर आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी के रानीबाग इलाके में लोग पानी की कमी से त्रस्त हैं. इलाके के लोगों को 3 दिन से पानी की सप्लाई नहीं मिली है. लोग सरकार से पानी की गुहार लगा रहे हैं.

भीषण गर्मी के बीच रानीबाग इलाके की श्रीनगर कॉलोनी में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. पिछले 10 दिनों से इलाके में पानी की समस्या बनी हुई है. तीन दिन से पानी की सप्लाई बिलकुल बंद हो चुकी है. लोगों की समस्याओं पर जनप्रतिनधियों को ध्यान भी नहीं है. कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समाधान नजर नहीं आ रहा है.

10 दिनों से पानी की समस्या

श्रीनगर कॉलोनी के रहने वाले अभिषेक का कहना है कि श्री नगर गली नंबर 2, रानी बाग में पिछले 10 दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है. कुछ दिनों तक सुबह 3 बजे से 5 बजे तक पानी की आपूर्ति होती थी, लेकिन पिछले 3 दिनों से इस समय भी पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है उन्होंने जल बोर्ड से समस्या के समाधान की मांग की है. पानी की सप्लाई न होने से लोगों को घर के सभी कामों में दिक्कते आ रही हैं.

शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं

कॉलोनी निवासी पूजा का कहना है कि श्रीनगर कॉलोनी में 10 दिन से जल संकट बना हुआ है, लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं है. 3 हजार की आबादी वाली कॉलोनी में पानी न आने से संकट बना हुआ है. टैंकर के जरिए थोड़ा बहुत पानी आता है. पूरे दिन घर की महिलाएं, बच्चे पानी को इकट्ठा करने में लगे रहते हैं. उनका कहना है कि जल बोर्ड के जूनियर इंजीनियर, एई को कॉलकर पानी समस्या को बताया जाता है, लेकिन कोई जबाव नहीं मिलता. उन्होंने इलाके के विधायक को भी समया बताई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.