जिला न्यायालय की दीवार से सटे बिजली ट्रांसफार्मर में लगी आग, तीस मिनट जलता रहा तेल

देवास। जिला न्यायालय की दीवार से सटे हुए बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनट में आग इतनी विकराल हो गई कि आसपास के दुकानदारों को अपनी दुकानें बंद कर वहां से दूर जाना पड़ा। शहर के अंदर एबी रोड स्थित इस स्थान तक पहुंचने के लिए फायर ब्रिगेड को 30 मिनट से ज्यादा लग गए। हालांकि फायर ब्रिगेड ने आते ही करीब आधे मिनट में आग पर काबू पा लिया।

सोमवार सुबह करीब 11 बजे जिला न्यायालय की दीवार के पास स्थित ट्रांसफार्मर में अचानक आग भभकी थी। कुछ ही मिनट में आग विकराल हो गई और सड़क तक जलने लगी।

ट्रांसफार्मर कुछ ही देर में लीक हो गया और उसमें से आइल बहने लगा। ऑइल बहने के कारण आग ओर ज्यादा भभक गई और सामने स्थित कार रिपेयरिंग वर्कशॉप वालों को अपनी शॉप बंद करना पड़ी।

करीब आधे घंटे तक आग इसी तरह तेजी से जलती रही। ट्रांसफार्मर से लगातार आइल बहने के कारण आग लगातार बढ़ती गई। सूचना मिलने पर बिजली कंपनी से इंजीनियर पीसी मेहता टीम को लेकर पहुंचे और संबंधित फीडर की बिजली सप्लाय बंद करवा दी।

फीडर बंद करने से आसपास के बड़े क्षेत्र की बिजली भी गुल हो गई। दुकानदारों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद भी करीब आधा घंटे में यहां गाड़ी पहुंची, जबकि यहां से नगर निगम और फायर ब्रिगेड का स्टेशन मात्र 2 किमी की दूरी पर स्थित है।

न्यायालय की सप्लाय है ट्रांसफार्मर से

मौके पर मौजूद बिजली कंपनी कर्मचारी ने बताया कि इसी ट्रांसफार्मर से न्यायालय की बिजली सप्लाय होती है, जिसके चलते न्यायालय की आपूर्ति भी बाधित हो गई।

आसपास के दुकानदारों ने बताया कि यहां शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। पिछले एक महीने से यहां फेस उड़ने तक की समस्या नहीं आई थी। अचानक लगी आग से बिजली विभाग को काफी नुकसान होने की आशंका है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.