J&K के उरी सेक्टर में सर्च ऑपरेशन पूरा, मारे गए आतंकी के पास से मिले PAK सेना के लिए बने चीनी उपकरण

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर सेक्टर में पिछले 2 दिनों से चल रहा सर्च ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. इस एनकाउंटर के जरिए यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी सेना के लिए बनाए गए चीनी दूरसंचार उपकरणों का इस्तेमाल अब भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए भी किया जा रहा है. उरी एनकाउंटर में सर्च ऑपरेशन में सेना को चीनी दूरंसचार उपकरण भी मिले हैं.

पाकिस्तान सेना के लिए बने चीनी दूरसंचार उपकरण अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मौजूद आतंकवादियों के हाथों में पहुंच गए हैं. घाटी में आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर में हाइली एन्क्रिप्टेड चीनी टेलीकॉम गियर” अल्ट्रा सेट” जब्त किया गया है, जो पाकिस्तानी सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण है.

मारे गए आतंकी की पहचान

ऑपरेशन बजरंग के जरिए एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान रफीक पासवाल निवासी बाग के रूप में हुई है. सर्च के दौरान उसके पास से एक एके-47 राइफल मिला. साथ में 1 चीनी पिस्टल भी मिला है. इसके अलावा कई गोलियां भी मिली हैं. मारे गए आतंकी के पास से पाकिस्तानी और भारतीय रुपये भी मिले हैं. उसके पास एक रेडियो सेट भी बरामद हुआ. साथ ही उसके पास ड्राई फूड्स के कुछ पैकेट मिले हैं. उसके पास बादाम, काजू, खजूर और नारियल (हर पैकेट का वजह 500 ग्राम) मिले हैं. पाकिस्तान आईडी कार्ड भी मिला है.

शनिवार को शुरू हुआ था एनकाउंटर

इससे पहले उरी सेक्टर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों की ओर से घुसपैठ-रोधी अभियान के दौरान मारे गए एक आंतकवादी का शव रविवार को बरामद कर लिया गया. श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर अपने एक पोस्ट में कहा, “उरी सेक्टर में शनिवार (22 जून) को शुरू किए गए घुसपैठ-रोधी अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. फिलहाल यह अभियान अभी भी जारी है.”

सुरक्षा बलों की ओर से 2 दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास 2 लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद उरी के गोहल्लान इलाके में घुसपैठ-रोधी अभियान शुरू किया गया. सुरक्षाबलों ने कई घंटे चले एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों को मार गिराया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.