दिल्ली: आतिशी के अनशन का चौथा दिन, वजन-BP कम, कीटोन बढ़ा, डॉक्टर ने दी भर्ती होने की सलाह

दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर सूबे की जल मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी है. मंत्री के अनशन का सोमवार को चौथा दिन है. मंत्री साफ कर दिया है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के पानी हिस्सा जारी नहीं करती उनका अनशन जारी रहेगा. इस बीच उनके स्वास्थ्य में भी गिरावट आई है. तबियत बिगड़ने की वजह से डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है.

आम आदमी पार्टी की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया गया है. इस वीडियो में डॉक्टर आतिशी का चेकअप करते नजर आ रहे हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि अनशन की वजह से आतिशी का स्वास्थ्य बिगड़ गया है. उनका वजन, ब्लड प्रेशर कम हुआ है वहीं कीटोन लेवल आज बढ़ा रहा. पोस्ट में बताया गया है कि डॉक्टर ने मंत्री आतिशी की तबियत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है. हालांकि मंत्री अपनी जान को खतरे में डाल कर दिल्ली के लोगों के लिए उनके हक का पानी दिलाने की लड़ाई जारी रखेंगी.

आतिशी के अनशन पर बैठने के बाद हरियाणा ने दिल्ली का पानी और कम किया:AAP
आतिशी के अनशन पर बैठने के बाद हरियाणा ने दिल्ली का पानी और कम किया:AAP
एकमात्र उद्देश्य, राजनीतिक लाभ.... जल संकट पर दिल्ली LG का AAP पर हमला
एकमात्र उद्देश्य, राजनीतिक लाभ…. जल संकट पर दिल्ली LG का AAP पर हमला

 

जंगपुरा के भोगल में भूख हड़ताल पर बैठी दिल्ली की मंत्री ने एक वीडियो संदेश जारी कर साफ कर दिया है कि उन्हें चाहे जितनी भी परेशानी हो लेकिन जब तक हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं देता वह हड़ताल खत्म नहीं करेंगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि हरियाणा ने बीते तीन हफ्तों में दिल्ली के लिए छोड़े जाने वाले पानी का हिस्सा 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) कम कर दिया है. उन्होंने बताया कि 100 एमजीडी कम पानी मिल रहा है जिसकी वजह से दिल्ली के 28 लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं.

 

इसके साथ ही मंत्रियों ने भोगल में भूख हड़ताल स्थल पर एक बैठक की. जहां उन्होंने इस मुद्दे के समाधान के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का फैसला किया है. आप पार्टी के मंत्रियों का कहना है कि वह लोग दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और सभी अधिकारियों को वजीराबाद, बवाना में फ्लो मीटर की रीडिंग देखने और वहां नदी के जलस्तर को देखने के लिए आमंत्रित करते हैं. मंत्रियों का कहना है कि हरियाणा द्वारा छोड़े गए पानी के लिए डेटा उपलब्ध है और वह खुद देख सकते हैं कि कैसे पानी कम हो गया है. वहीं मंत्री ने घोषणा की कि शाम को आतिशी के अनिश्चितकालीन उपवास के समर्थन में एक कैंडल लाइट मार्च निकाला जाएगा.

 

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रविवार 23 जून को आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की. जिसके बाद उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आश्वासन दिया है कि उनका राज्य दिल्ली को अतिरिक्त पानी दे सकता है इस बात पर वह विचार करेंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.