नौकरी का जश्न मनाना पड़ा भारी…दोस्तों के साथ पार्टी करने गया था शख्स, नाले में मिला शव

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक युवक की नई-नई जॉब लगी थी जिसकी खुशी में उसने अपने दोस्तों को पार्टी देने का प्लान बनाया. युवक ने अपने दोस्तों को पार्टी पर बुलाया और घर पर बताकर उनके साथ चला गया. जब युवक देर रात तक घर वापस नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने पुलिस को सारा मामला बताया. पुलिस ने शख्स की तलाश शुरू कर दी. हालांकि दूसरे दिन युवक का शव एक नाले में तैरता हुआ मिला.

कुशीनगर जिले के कोईरी गांव निवासी दिनेश चंद्र त्रिपाठी लोक सेवा आयोग में दीवान के पद पर तैनात हैं. उनके 25 साल के बेटे नवीन को महाराजगंज जनपद स्थित एक फाइनेंस कंपनी में नौकरी मिली थी. नौकरी का जश्न मनाने के लिए नवीन अपने दोस्तों के साथ घर से निकला था, लेकिन वह वापस घर नहीं लौटा. पिता ने शाहपुर थाने में युवक के गायब होने का केस दर्ज करवाया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी. इसी दौरान पता चला कि गोड़धोइया नाले में एक शव मिला है.

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. क्षेत्र के दो थानों की सीमा होने से गुलरिहा व शाहपुर थाने की पुलिस पहुंच गई. शव को बाहर निकाला गया तो शव की जीभ बाहर निकली हुई थी और साथ ही युवक के शरीर पर भूरे रंग की टी-शर्ट और काले रंग की पैंट थी. उसके जेब से मोबाइल और पर्स बरामद हुए. पर्स में आधार कार्ड होने के कारण पुलिस ने उसकी पहचान गायब हुए नवीन त्रिपाठी के रूप में की. पुलिस ने तत्काल उसके पिता को सूचना दी.

क्या बोले नवीन के पिता?

मौके पर पहुंचे पिता ने शव की अपने पुत्र के रूप में पहचान की और बताया कि मेरे बेटे की महाराजगंज जनपद स्थिति एक फाइनेंस कंपनी में नौकरी मिल गई थी. मेरा बेटा नौकरी मिलने से काफी खुश था. उसको लग रहा था कि वह अपने घर के खर्चों में अपने पिता के साथ हाथ बटाएगा. उसकी खुशी से हम लोग भी बहुत खुश थे. वह 18 जून को ड्यूटी से आया. 19 जून को उसके दोस्त उससे पार्टी मांगने लगे और उसे अपने साथ लेकर चले गए. उसने घर पर बताया था कि करीब सात-आठ दोस्तों के साथ पार्टी करने जा रहा है, लेकिन उसके बाद वह वापस नहीं लौटा. 19 जून को रात में 10:30 बजे पादरी बाजार के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में वह एक दोस्त के साथ बाइक पर बैठा हुआ दिखाई दिया. उसके बाद से ही उसका कुछ पता नहीं चला. पिता ने बेटे के दोस्तों पर ही हत्या करने का आरोप लगाया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

क्या बोले एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई?

इस संबंध में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि गायब हुए युवक का पुलिस ने शव बरामद कर लिया है. हर पहलू की जांच की जा रही है. युवक की हत्या कैसे हुई और नाले में कैसे पहुंचा, इन सब बिंदुओं पर जांच की जा रही है. कुछ सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं. जल्द ही मामले की सच्चाई सामने आ जाएगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.