प्रशासन सक्रियता से जांच में जुटा, सभी समाज ने की घटना की निंदा

जिले में तनाव बढ़ा :54 गौवंश की निर्मम हत्या
सिवनी । विगत दिवस गौ हत्या को लेकर धनौरा विकासखंड के दो गांवो में 54 गायो के शव मिलने के बाद तनाव की स्थिति निर्मित हुई तथा इस घटना को वर्ग विशेष से जोड़कर देखा जाने लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने तत्काल कदम उठाते हुए मौके पर पहुंचे तथा घटना को सत्य पाया। क्षेत्र के लोगों ने इस दौरान घटना की सूक्ष्मता से जांच की मांग की और प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि वह मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेंगे। इस घटना को कोई नया मोड़ ना दे इस दृष्टि से जिला कलेक्टर क्षितिज सिंघल एवं जिला पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बैठक लेकर जांच प्रारंभ कर दी है। सूत्रों का कहना है कि मामले में बहुत से तथ्य सामने आये है और प्रशासन मामले की तह तक जाना चाहता है। इसलिए इस कार्यवाही को लेकर वह लगातार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है। चूंकि घटना की खबर पूरे जिले में फैल गई और सभी समाज ने घटना की निंदा की है। साथ ही घटना से जुड़े तथ्यों पर कड़ी कार्यवाही को लेकर आज 21 जून को सिवनी बंद का आव्हान किया है।
सकल हिंदू समाज ने किया आज सिवनी बंद का आव्हान –
सकल हिंदू समाज इस जघन्य कृत्य की कठोर निंदा करता है और इसे हिंदू धर्म तथा समाज पर सीधा हमला मानता है। गौमाता को हिंदू धर्म में माता का दर्जा प्राप्त है और उनकी हत्या समाज की भावनाओं को आहत करती है। इस अमानवीय कृत्य ने समाज के हर वर्ग को गहरी पीड़ा पहुंचाई है। इस घटना के विरोध में, सकल हिंदू समाज ने 21 जून को समस्त सिवनी जिले में बंद का आव्हान किया है। यह बंद शांतिपूर्ण तरीके से होगा और इसका उद्देश्य समाज की भावनाओं को न्याय दिलाना है। सकल हिंदू समाज ने सभी व्यापारियों, दुकानदारों और आम जनता से इस बंद में सहयोग करने की अपील की है।
शांति और एकता की अपील – सकल हिंदू समाज ने लोगों से अपील की है कि वे इस बंद को शांति और एकता के साथ मनाएं। किसी भी प्रकार की हिंसा या अव्यवस्था को बढ़ावा न दें। समाज के हर वर्ग को एकजुट होकर इस बंद में हिस्सा लेना चाहिए ताकि दोषियों को कठोर सजा मिल सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।सकल हिंदू समाज ने प्रशासन से इस मामले में त्वरित और कठोर कार्रवाई की मांग की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.