T20 World Cup: पाकिस्तान के बाहर होने पर सिद्धू ने खोली ICC की पोल, गावस्कर ने भी की खिंचाई

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में मिली दो हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ी हो गई थी. हालांकि, कनाडा को हराने के बाद उसके आगे बढ़ने की उम्मीद जगी थी. भारत से हारने के बाद अगर अमेरिका की टीम आयरलैंड से भी हार जाती, तो पाकिस्तान के पास सुपर-8 में जाने का मौका होता, लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया. इसके बाद से ही कई दिग्गज खिलाड़ी आईसीसी की तैयारियों पर सवाल उठा रहे हैं. भारत-कनाडा का मैच रद्द होने के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने खुलासा किया कि अमेरिका-आयरलैंड वाले मैच के दिन सुपर सॉपर का पेट्रोल खत्म हो गया था, जिसके कारण मैदान को ठीक से सुखाया नहीं जा सका और मैच रद्द हो गया.

टी20 वर्ल्ड कप में बारिश बना सिरदर्द

टी20 वर्ल्ड कप में बारिश कई टीमों के लिए सिरदर्द बना. इसके कारण श्रीलंका और पाकिस्तान को नुकसान हुआ. वहीं इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर होते-होते बची. इसलिए कई दिग्गज आईसीसी पर भड़के हुए हैं. उनका मानना है कि किसी टीम पर बारिश का असर नहीं पड़ना चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू के मुताबिक, आईसीसी को इसका ध्यान रखना चाहिए कि टूर्नामेंट किसी टीम के आगे बढ़ने का फैसला मौसम के दम पर नहीं बल्कि काबिलियत पर हो. उन्होंने पाकिस्तान के बाहर होने के बाद आईसीसी की तैयारियों की पोल खोलते हुए बताया कि आयरलैंड-अमेरिका मैच के दिन सुपर सॉपर मशीन का पेट्रोल खत्म हो गया था. इससे काफी देरी हुई, बाद में दोबारा बारिश आने के कारण मैच रद्द हो गया.

सुनील गावस्कर ने भी ICC पर उठाया सवाल

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी आईसीसी पर कई सवाल उठाए. फ्लोरिडा में अभी तक दो मैच रद्द हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान पूरे मैदान को कवर नहीं किया गया था. ग्राउंड्मैन ने केवल पिच और 30 यार्ड के एरिया को ढककर रखा था. इससे बारिश रुकने के बावजूद मैदान गीला रह गया. इसे लेकर गावस्कर ने आईसीसी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि आईसीसी को ऐसे किसी भी स्टेडियम में मैच नहीं कराना चाहिए, पूरे मैदान को कवर करने की व्यवस्था नहीं है. गावस्कर के मुताबिक, केवल 30 यार्ड के एरिया को कवर करके बाकी मैदान खुला नहीं छोड़ा जा सकता है. इससे खेल पर असर पड़ता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.