AC ब्लास्ट से कमरे में लगी आग, पत्नी समेत रिटायर्ड बैंक मैनेजर की दम घुटने से मौत

राजस्थान में जयपुर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक मकान में एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से धुआं फैल गया, जिससे दम घुटने से रिटायर्ड बैंक मैनेजर और उनकी पत्नी की मौत हो गई. असिस्टेंट डिप्टी कमिश्नर (आदर्शनगर) लक्ष्मी सुथार ने बताया कि हादसे में प्रवीण वर्मा (65) और उनकी पत्नी रेणु (60) की मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि दोनों पति-पत्नी कमरे में सो रहे थे, तभी एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई. वहीं खिड़की और दरवाजे बंद होने के कारण धुआं कमरे में फैल गया और उनका दम घुट गया.

विदेश में रहता है दंपत्ति का बेटा

असिस्टेंट डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है. उन्होंने बताया कि दंपति का बेटा विदेश में है, जिसके यहां पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है. हालांकि माना यह जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी.

कमरे में पूरा सामान जलकर राख

दरअसल आग लगने की सूचना पर तत्काल पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया औरपुलिस के सहयोग से खिड़की तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला. जिसके बाद दोनों को सवाई मानसिंह अस्पताल भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. कमरे में पूरा सामान जलकर राख हो चुका था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.