गौतम गंभीर ही बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, इस शर्त पर तैयार जानिए कब तक BCCI कर सकती है आधिकारिक ऐलान?

टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन बनेगा? इस सवाल का जवाब बहुत जल्द सामने आने वाला है. मिल रही जानकारी के मुताबिक गौतम गंभीर का नया हेड कोच चुना जाना तय है. बस उनके नाम पर आधिकारिक मुहर लगना बाकी है. खबर है कि इस महीने के आखिर तक गंभीर के नाम की आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. गौतम गंभीर टीम इंडिया में नए हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे.

गौतम गंभीर के कोच बनने की आधिकारिक घोषणा कब तक की जाएगी, इस बारे में आधिकारिक ऐलान T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के सफर पर टिका है. 28 जून तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के सफर के थमते ही नए हेड कोच का ऐलान भी कर दिए जाने की संभावना है.

गंभीर बनेंगे कोच, खुद चुनेंगे सपोर्ट स्टाफ!

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर ने एक शर्त भी रखी है, जिसे BCCI ने मान लिया है. ये शर्त हालांकि हरेक कोच की होती है कि वो सपोर्ट स्टाफ अपनी पसंद का रखेगा. इसलिए इस मांग पर गंभीर और BCCI के बीच भी सहमति बन गई है.

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो रहा है, जिसके बाद गंभीर टीम के हेड कोच की कमान संभालते दिखेंगे. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम के सपोर्ट स्टाफ में बैटिंग कोच विक्रम राठौर के अलावा बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप का नाम था. अब गौतम गंभीर चाहें तो इन्हें अपनी कोचिंग में भी सपोर्ट स्टाफ में बनाए रख सकते हैं या फिर हटा भी सकते हैं.

बैटिंग कोच विक्रम राठौर रवि शास्त्री के वक्त से ही टीम इंडिया से जुड़े हैं. राहुल द्रविड़ ने कोच बनने के बाद उन्हें नहीं हटाया था. लेकिन, वो बतौर बॉलिंग और फील्डिंग कोच पारस महाम्ब्रे और टी. दिलीप को लेकर आए थे.

गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया में क्या होगा?

फिलहाल, तो सभी को टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर के नाम के आधिकारिक ऐलान का इंतजार होगा. एक बार जब ये होगा तो फिर उसके बाद टीम के खिलाड़ियों से लेकर सपोर्ट स्टाफ तक कई सारे बदलाव देखने मिल सकते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.