बाबर आजम समेत पूरी टीम जाएगी जेल? भारत से हार के बाद पाकिस्तान में दर्ज हुआ देशद्रोह का केस

पाकिस्तान की टीम को लगातार मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में पहले उसे अमेरिका और भारत से शर्मनाक हार मिली. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस ने जमकर पूरी टीम को लताड़ा. बारिश की आशंका के बीच टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की चिंता में थी कि अब बाबर आजम की टीम पर एक नई मुसीबत टूट पड़ी है. पूरी टीम जेल जाने के कगार पर है. पाकिस्तान के एक वकील ने सभी खिलाड़ियों समेत कोच और दूसरे स्टाफ पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है. वकील ने पूरी टीम पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया है.

पाकिस्तान टीम पर बैन की मांग

पाकिस्तान में गुजरांवाला शहर के एक वकील बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह की याचिका दायर की है. इसमें टीम के खिलाड़ियों और कोच समेत अन्य स्टाफ का भी नाम शामिल है. वकील ने पूरी टीम पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, वकील ने याचिका में कहा कि वह अमेरिका और भारत के खिलाफ मिले हार से बहुत आहत है.

वकील ने कप्तान बाबर आजम की टीम पर देश के सम्मान को दांव पर लगाकर धोखाधड़ी से पैसे कमाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वकील ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने की मांग की है और इसे पूरा होने तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बैन लगाने को कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस याचिका को मंजूर भी कर लिया गया है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम पर अब जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है.

यूएसए और भारत से मिली थी शिकस्त

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ की थी. अपने ओपनर मुकाबले में ही बाबर आजम की टीम को मुंह की खानी पड़ी थी. टेक्सस के डलास स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे अमेरिका ने 159 रन बनाकर टाई कर दिया था. फिर सुपरओवर में उसने पाकिस्तान को 5 रन से हरा दिया था. वहीं न्यूयॉर्क में हुए हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही पूर्व क्रिकेटर समेत कई पाकिस्तानी फैंस अपनी टीम से काफी नाराज हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.