WhatsApp Video Calling के लिए आए शानदार फीचर्स, Google Meet और जूम को मिलेगी टक्कर

वाट्सऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेंजिंग ऐप्स में से एक है. इसमें समय-समय पर अपडेट जोड़े जाते हैं, जिसकी वजह से ये अब तक यूजर्स के बीच पॉपुलर है. हाल में प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल के लिए कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इसके बाद पर्सनल यूज के साथ-साथ प्रोफेशनल मीटिंग के लिए भी वाट्सऐप की डिमांड बढ़ जाएगी.

वाट्सऐप के कॉलिंग फीचर में कुछ नए अपडेट जोड़े गए हैं. इससे सभी डिवाइस पर बेहतर यूजर एक्सपीरियंस मिलेगा. अब आप वाट्सऐप पर वीडियो कॉल पर 32 लोग जोड़े जा सकते हैं, इसमें ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग, स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर और ज्यादा बेहतर कॉल क्वालिटी शामिल है. नए अपडेट से यूजर्स को एक दूसरे से वर्चुअली कनेक्ट होने में मदद मिलेगी.

ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

वाट्सऐप पर ऑडियो फीचर्स के साथ स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा जोड़ी गई है. इसकी मदद से यूजर कॉल के दौरान स्क्रीन और ऑडियो शेयर कर सकते हैं. ये फीचर कॉल के दौरान ऑन-स्क्रीन कंटेंट शो करने के काम आएगा. ये फीचर पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए काम आएगा. ये बिलकुल जूम कॉल या गूगल मीट की तरह होगा.

वीडियो कॉल में ज्वाइन हो सकेंगे 32 लोग

वाट्सऐप ने वीडियो कॉल के दौरान जोड़े जा सकने वाले पार्टिसिपेंट्स की संख्या भी बढ़ा दी है. अब कुल 32 लोग वाट्सऐप वीडियो कॉल पर जुड़ सकते हैं. ये फीचर सभी डिवाइस पर स्पोर्ट करेगा. यूजर डेस्कटॉप पर भी काम करेगा और वर्चुअल मीटिंग्स, ऑनलाइन क्लास के लिए भी इसे यूज किया जा सकेगा.

इससे पहले मोबाइल डिवाइस पर वाट्सऐप वीडियो कॉल के लिए 32 पार्टिसिपेंट्स, विंडो यूजर्स के लिए 16 पार्टिसिपेंट्स और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 8 पार्टिसिपेंट्स की लिमिट थी.

बेहतर कॉल क्वालिटी

वाट्सऐप का नया स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर ग्रुप कॉल के दौरान बोलने वाले शख्स को ऑटोमेटिकली हाइलाईट कर देगा. इससे पार्टिसिपेंट्स के बीच बातचीत में आसानी होगी. इतना ही नहीं प्लेटफॉर्म पर कॉल क्वालिटी को भी बेहतर किया गया है. वाट्सऐप कॉल पर अब बेहतर नॉइज और इको कैंसिलेशन फीचर जोड़ा गया है, इससे यूजर्स को शोर वाली जगहों पर भी क्लियर आवाज आएगी.

इसके साथ ही अगर यूजर्स के पास फास्ट इंटरनेट कनेक्शन है, तो वो वीडियो कॉल के दौरान हाई रेजलूशन क्वालिटी का एक्सपीरियंस ले पाएंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.