प्रभास ने एक झटके में तोड़ दिया राम चरण और जूनियर NTR का ये बड़ा रिकॉर्ड

प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ये एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसमें VFX का तगड़ा यूज किया गया है. हाल ही में फिल्ममेकर्स ने इसका ट्रेलर भी जारी किया था, जो एक्शन से और विजुअल इफेक्ट से भरपूर था. फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. ये इंडिया की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है, जिसका बजट 600 करोड़ है. फिल्ममेकर्स दावा कर रहे हैं कि ये फिल्म हर मामले में बाकी फिल्मों को मात दे देगी. ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन फिलहाल इसने एडवांस बुकिंग के मामले में राम चरण और जूनियर एनटीआर की ‘RRR’ को नॉर्थ अमेरिका में पीछे छोड़ दिया है.

‘कल्कि 2898 एडी’ की फ़ॉरेन में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है. नॉर्थ अमेरिका में इसकी तगड़ी एडवांस बुकिंग चल रही है. ‘कल्कि 2898 एडी’ ने एडवांस बुकिंग में कमाल कर दिया है. फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में एडवांस बुकिंग के साथ एक नया रिकॉर्ड कायम किया. इसने प्री-सेल में एसएस राजामौली की ‘RRR’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

इस मामले में छोड़ा पीछे

राम चरण और जूनियर एनटीआर की ‘RRR’ नॉर्थ अमेरिका में भारत की सबसे तेजी से एडवांस बुकिंग करने वाली फिल्म बनी थी. इसने एडवांस बुकिंग से 8.34 करोड़ का आंकड़ा सबसे कम दिनों में पार किया था. अब प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ ने और भी कम समय में इस आंकड़े को पार करके ‘RRR’ को पछाड़ दिया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘कल्कि’ नॉर्थ अमेरिका में 16.7 करोड़ की एडवांस बुकिंग अपनी रिलीज से पहले ही कर लेगी.

पहले तोड़ा था सलार का रिकॉर्ड

‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. उससे पहले ही ये एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रही है. पहले इसने ‘सलार’ का रिकॉर्ड तोड़ा था. जहां ‘सलार’ के राइट्स आंध्र-प्रदेश और तेलेंगाना में 130 करोड़ में बिके थे. वहीं ‘कल्कि 2898 एडी’ के राइट्स 160 करोड़ से भी ज्यादा में बिके. इसमें बॉलीवुड से दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, दिशा पाटनी समेत और भी स्टार नजर आने वाले हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.