‘सनातनियों से अपील पलायन को रोको’… जयपुर में हिंदू परिवारों ने लगाए पोस्टर

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिंदू परिवारों के पलायन को रोकने के लिए पोस्टर लगे हैं. ये पोस्टर शहर के शास्त्री नगर इलाके में स्थित शिवाजी कॉलोनी में घरों के बाहर लगाए गए हैं. पोस्टरों में हिंदू परिवारों ने लिखा है कि, “सनातनियों से अपील है कि पलायन को रोकें.” हिंदू परिवारों ने पुलिस-प्रशासन को अल्टीमेटर दिया है कि अगर आठ दिन में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह लोग प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे, लेकिन सवाल ये कि आखिर जयपुर को ये किसकी नजर लगी कि लोग पलायन की बात कर रहे हैं.

जयपुर वो शहर है, जिसे छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है. यहां गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की जाती है, लेकिन अब यहां की फिजा में भी लोग खुद को सुरक्षित नहीं मान रहे और पलायन की बात कह रहे हैं. मामला शहर के शास्त्री नगर इलाके में स्थित शिवाजी कॉलोनी का है, जहां के हिंदू परिवारों ने अपने घरों के बाहर पलायन को रोकने वाले पोस्टर्स लगाए हैं. इन पोस्टर्स पर लिखा है कि, “सनातनियों से अपील है कि पलायन को रोकें, सभी सनातन भाई-बहनों से निवेदन है कि अपने घर गैर हिंदुओं को न बेचें.”

कॉलोनी में पत्थरबाजी और लड़कियों से छेड़छाड़

शिवाजी कॉलोनी में रह रहे हिंदू परिवारों ने बताया कि वो काफी सालों से यहां रह रहे हैं, लेकिन अब ये कॉलोनी सुरक्षित नहीं रह गई है. यहां कभी पत्थरबाजी होती है तो कभी उनकी बच्चियों से छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. अब उन लोगों की पलायन जैसी नौबत आ गई है, लेकिन जो लोग घर बेच रहे हैं, उनसे पोस्टर लगाते हुए अपील की गई है कि अपने घर गैर हिंदुओं को न बेचें.

कॉलोनी के लोगों ने थाने में की शिकायत

फिलहाल पूरा मामला थाने पहुंच चुका है. शिवाजी कॉलोनी के लोगों ने भट्टा बस्ती थाने पहुंचकर थानाधिकारी को शिकायत पत्र दिया है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस-प्रशासन आठ दिन के अंदर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है तो वह लोग प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे. वहीं भट्टा बस्ती थानाधिकारी ने कहा कि कॉलोनी वासियों की शिकायत मिली है. मामले की जांच की जा रही है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.