Vande Bharat को बेटिकट यात्रियों ने बनाया जनरल कोच, भीड़ देख भड़क गई जनता

ट्रेनों में बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों की कमी नहीं है. लगभग हर ट्रेन में ऐसे कुछ न कुछ ऐसे यात्री देखने को मिल ही जाते हैं, जो बेटिकट सफर कर रहे होते हैं. ऐसे में जब चेकिंग होती है तो फिर लेने के देने पड़ जाते हैं. वैसे लोकल ट्रेनों में ऐसे मामले ज्यादातर देखने को मिलते हैं, लेकिन क्या हो अगर वंदे भारत जैसी ट्रेनों में भी लोग बेटिकट चढ़ने लगें और सफर करने लगें तो? जी हां, सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वंदे भारत एक्सप्रेस में भारी भीड़ देखने को मिलती है और दावा किया जा रहा है कि ये भीड़ बिना टिकट यात्रियों की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @IndianTechGuide नाम की आईडी से ये वीडियो शेयर किया गया है. यह वीडियो तो महज 5 सेकंड का है, लेकिन इसने सोशल मीडिया पर तहलका जरूर मचा दिया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के कोच में कितनी भीड़ है. पुरुषों से लेकर महिलाएं और बच्चे तक भरे पड़े हैं. दावा किया जा रहा है कि जब वीडियो रिकॉर्ड किया गया था, तब ट्रेन लखनऊ में खड़ी थी और भीड़भाड़ वाले कोच में जगह बनाने की कोशिश में लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी.

देखिए वीडियो

इस वीडियो को अब तक 1.3 मिलियन यानी 13 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 17 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. वीडियो देखने के बाद कुछ यात्री भड़क भी गए और कहने लगे कि ऐसे यात्रियों पर तो जुर्माना लगाया जाना चाहिए. वहीं, एक यूजर ने कहा, ‘बिना टिकट यात्रा करने वाले हर यात्री पर कम से कम 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाना चाहिए’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘आगे चलकर हर ट्रेन में ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा’.

हालांकि जब यह वीडियो वायरल हुआ तो पोस्ट पर रेलवे की ओर से भी जवाब आया. रेलवे सेवा ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हम मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे. संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जा रहा है’.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.