शरीर पर जख्म के निशान, कपड़े पर खून के धब्बे… जंगल में पेड़ पर लटकी मिली बच्चे की लाश

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां चरगवां थाना क्षेत्र के डभोला के पास एक 12 साल के बच्चे की पेड़ से लटकती हुई लाश मिली. बच्चे के शरीर पर चोट के निशान देखे गए हैं. कपड़े पर खून के धब्बे भी मिले हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मृतक बच्चे का नाम शिवम ठाकुर है. वह डभोला के चरगवां का रहने वाला है. पुलिस ने गांववालों से बात की है. गांववालों ने पुलिस को बताया कि शिवम की मां की मौत पहले ही हो चुकी है. शिवम के पिता शेर सिंह ने दूसरी शादी कर ली और वह दूसरी पत्नी के साथ भोपाल में रहता है. शिवम के दो भाई-बहन और हैं. शिवम दादी-दादा के पास रहता था.

पेड़ पर फंदे पर लटकी मिली लाश

चरगवां थाना के जांच अधिकारी प्रदीप पटेल का कहना है कि गांव का एक युवक मवेशी चराने के लिए जंगल की ओर गया था. तभी उसने देखा कि कोई पेड़ में फंदा लगाकर लटका हुआ है. युवक ने तत्काल घरवालों को जानकारी दी. घरवालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. अधिकारी ने बताया कि शिवम ने जिस रस्सी से फांसी लगाई है, उस रस्सी से घर के मवेशियों को बांधा जाता था.

घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

कपड़े पर खून के धब्बे और चोट के निशान को लेकर पुलिस का कहना है कि अधिक गर्मी होने की वजह से शरीर में फोड़े हो गए थे, जिसकी वजह से यह निशान आए हैं. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से इस केस की जांच कर रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के असली कारणों का पता चलेगा. वहीं, इस घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है. दादा-दादी का रोकर बुरा हाल है. घरवालों ने बच्चे के पिता को भी जानकारी दी है. वह भोपाल से गांव आ रहा है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.