बैरिकेड हटाकर ऑटो रिक्‍शा निकालने से रोका, चालक ने आरक्षक से की मारपीट

उज्जैन। बेगमबाग चौराहे पर शुक्रवार रात को एक ऑटो चालक ने आरक्षक से साथ मारपीट कर दी। आरक्षक ने बैरिकेड्स हटाकर आटो निकालने से चालक को रोका था। इस पर चालक ने विवाद करते हुए हाथा-पाई कर दी। सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल माैके पर पहुंचा था। आरोपित के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

महाकाल पुलिस ने बताया कि आरक्षक मोनेंद्र प्रतापसिंह महाकाल थाने पर पदस्थ है। शुक्रवार रात को मोनेन्द्र बेगमबाग चौराहे पर ड्यूटी कर रहा था।

उसी दौरान आटो क्रमांक एमपी 13 आर 4029 लेकर चालक इस्माइल हुसैन वहां आया और यातायात व्यवस्था के लिए लगाए गए बैरिकेड्स को हटाकर वहां से जाने लगा। इससे यातायात बाधित हो रहा था। आरक्षक मोनेन्द्र ने चालक को रोका तो वह विवाद करने लगा और अभद्रता शुरू कर दी।

आरक्षक ने उसे रोका तो चालक इस्माइल हुसैन ने मारपीट कर दी। जिसकी सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा था। पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया है। आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

ड्यूटी से गायब प्रधान आरक्षक को एसपी ने किया निलंबित

बेगमबाग चौराहे पर शुक्रवार रात को प्रधान आरक्षक श्यामलाल भदौरिया व आरक्षक मोनेन्द्र की ड्यूटी लगाई गइ्र थी। मगर भदौरिया ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था। उसी दौरान आटो चालक ने आरक्षक मोनेन्द्र के साथ मारपीट कर दी थी। जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा था।

सीएसपी ओपी मिश्रा ने ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों की जानकारी निकाली तो पता चला कि प्रधान आरक्षक भदौरिया ड्यूटी पर नहीं था। इस कारण एसपी प्रदीप शर्मा को जानकारी दी गई थी।

एसपी ने इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए प्रधान आरक्षक भदौरिया को निलंबित कर दिया। एसपी ने सख्त चेतावनी दी है कि ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.