दोबारा बजा ही न सकें इसलिए बाइक से साइलेंसर निकलवाकर चलवा दिया रोलर

खंडवा। बाइक से कंपनी का साइलेंसर निकाल कर ध्वन‍ि प्रदूषण करने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस अब तक समझाइश देते आ रही थी, लेकिन इसका कोई असर शरारती तत्वों पर देखने को नहीं मिल रहा था। वाहनों में लगे कानफोड़ू साइलेंसरों ने शहरवासी परेशान हो गए।

तंग गलियों में तेज आवाजों वाले साइलेंसरों ने लोगों की रातों की नींद में भी खलल डाला। इसलिए वाहन चालकों को सबक सिखाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने न रहेगा बांस और न बजेगी बांसुरी की तर्ज पर सख्ती से कार्रवाई की।

पुलिस ने अभियान चलाकर ऐसे वाहन चालकों को पकड़ा जिन्होंने वाहनों के साइलेंसरों से शहर में आतंक मचा रखा था। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 80 वाहनों के साइलेंसर निकलवाए।

इन वाहन चालकों से एक से पांच हजार रुपये तक जुर्माना वसूल करने के बाद वाहनों को छोडरु दिया गया। लेकिन उनके साइलेंसर निकाल लिए। इसके बाद वाहन चालकों के सामने ही इन साइलेंसरों को सड़क पर रखवाया और इन पर रोलर चलवा कर नष्ट कर दिया गया।

इसी तरह बसों में लगे प्रेशर हार्न पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी आनंद सोनी ने कहा कार्रवाई के दौरान करीब 80 साइलेंसर जब्त किए गए थे। जिन्हें रोलर से नष्ट कर दिया गया।

सोनी ने कहा कि साथ ही बसों से प्रेशर हार्न पर भी कार्रवाई की गई। बसों से प्रेशर हार्न भी निकालकर रोलर से नष्ट कर दिए गए।हमारी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.