स्टेट जीएसटी की टीम ने तीन बीयर बार पर मारे छापे, सील

प्रदेश भर में जीएसटी की कार्रवाई के क्रम में स्टेट जीएसटी की टीम ने शुक्रवार की शाम शहर के तीन बीयर बारों पर छापा मार कार्रवाई की। जीएसटी मुख्यालय से में बीयर बारों में वेट व रेस्टोरेंट टैक्स को लेकर गड़बड़ का इनपुट मिला था। 18 अधिकारियों की टीम छप्पर वाला पुल स्थित सुदर्शन बीयर बार सिटी सेंटर स्थित माया बीयर बार और रेलवे स्टेशन स्थित सफारी बीयर बार में पहुंची, यहां पहुंचे अफसर ने पड़ताल शुरू की तो बार संचालकों ने न दस्तावेज दिखाए न कार्रवाई में सहयोग किया।

शाम को तीनों बीयर बारों को सील कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार हेमंत गुप्ता का सुदर्शन बीयर बार, पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल का सफारी बीयर बार, स्टेशन बजरिया और सिटी सेंटर स्थित माया बीयर बार पर टीमों ने पड़ताल की है। सफारी और माया बीयर बार का वेट रजिस्ट्रेशन निरस्त पता चला। शनिवार को शेष कार्रवाई पूरी की जाएगी बारों में बड़े गड़बड़ मिलने की आशंका है।

 

रेलवे का आटोमैटिक सिग्नलिंग कमीशनिंग का काम पूरा

नप्र, ग्वालियर: डबरा-अनंतपेठ-आंतरी खंड में आटोमैटिक सिग्नलिंग की कमीशनिंग का काम पूरा हो गया है। मंडल रेल प्रबंधक-झांसी दीपक कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (समन्वय) अखिल शुक्ल और वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक जे संजय कुमार के प्रयासों से कमीशनिंग का कार्य संरक्षापूर्वक और बिना किसी अतिरिक्त विलंब के पूरा किया गया। डबरा स्टेशन पर री कनेक्शन मेमो चार बजकर तीस मिनट, अनंतपैठ व आंतरी स्टेशन पर तीन बजकर 40 मिनट पर प्राप्त हुआ।

 

डाउन दिशा में प्रथम गाड़ी 12137 तथा अप दिशा में प्रथम गाड़ी आटोमेटिक सिग्नलिंग पर चलाई गई। आधुनिक प्रणाली से लाइन कैपेसिटी में वृद्धि होगी और परिचालन सुगम होगा। अभी इस खंड में दो स्टेशनों के बीच केवल एक ही गाड़ी का संचालन पूर्ण ब्लाक पद्धति से होता है अब ऑटोमेटिक सिग्नलिंग से एक ब्लाक क्षेत्र में एक से अधिक गाड़ियों का संचालन संभव होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.