अखनूर बस हादसे के बाद JKRTC का एक्शन, 6 कर्मचारी निलंबि

जम्मू के अखनूर में हुई बस दुर्घटना के एक दिन बाद, जम्मू-कश्मीर परिवहन विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है. विभाग ने छह कर्मचारियों को, काम में लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया है. 30 मई को हुई इस बस दुर्घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 64 लोग घायल हो गए थे. मामले की गंभीरता को देखते विभाग ने अब कड़ी कार्रवाई की है. अधिकारियों की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

गृह विभाग के प्रधान सचिव चंद्राकर भारती की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसके बाद परिवहन विभाग के सचिव नीरज कुमार ने निलंबन और जांच के आदेश दिए हैं. कुमार ने कहा कि “पूरी घटना की जांच जब तक चलती है, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में तैनात अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित रखा जाएगा.

कौन-कौन हुआ निलंबित

आदेश के अनुसार निलंबित हुए अधिकारियों में रंजीव भसीन (मोटर वाहन निरीक्षक), सुमित मगोत्रा (सहायक) और (एमटीएस) अश्विनी कुमार, अमन कुमार, केशव सिंह और राकेश कुमार शामिल हैं. वहीं, जम्मू प्रशासन ने पीड़ितों के रिश्तेदारों को सूचना और मदद प्रदान करने के लिए एक हेल्पलाइन सेवा भी शुरू की है.

कब हुआ था हादसा?

30 मई की शाद को जम्मू के अखनूर में यात्रियों से भरी बस एक गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 22 लोगों ने अपनी जान गवां दी, जबकि 64 लोग घायल हो गए. हादसे के फौरन बाद आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

शुरुआती जांच में मालूम चला कि, दुर्घटनाग्रस्त बस बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए शिवखोड़ी जा रही थी. अखनूर के चूंगी मोड़ पर बस खाई में गिरी है. तीखे मोड़ पर अचानक से गाड़ी सामने आने के कारण, चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस सीधे खाई में जा गिरी. पूरे मामले पर अब आला- अधिकारियों की नजर बनी हुई है, और मामले की जांच जारी है

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.