युवती ने फांसी लगाने से पहले इंस्टाग्राम पर अपलोड किया 4 पेज का सुसाइड नोट

गायत्री शक्ति पीठ के समीप अपने दादाजी के पास रह रही 20 वर्षीय युवती आशा पुत्री मोहनलाल मेघवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती ने आत्महत्या से पहले 4 पेज का सुसाइड नोट भी इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया था, जिसमें प्यार में धोखा मिलने की बात लिखी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया था।

गुरुवार सुबह पीएम के बाद शव पिपलियामंडी पहुंचा। यहां पर युवती के स्वजनों व अन्य लोगों ने युवती के शव को महू-नीमच राजमार्ग की सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। मृतक युवती के मौत के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग करते हुए चक्का जाम किया।

सूचना पर मल्हारगढ़ एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी पुलिस बल सहित पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों से चर्चा कर समझाइश दी, लेकिन आक्रोशित लोग दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई। आक्रोशित लोगों ने बताया कि हमारी पढ़ी-लिखी ग्रेजुएट लड़की को मरने पर मजबूर करने वाले दोषियों पर तत्काल कार्रवाई हो तथा उनका मकान जमीदोज किया जाए।

इन्हीं मांगों को लेकर लगभग 2 घंटे प्रदर्शन चलता रहा। इस दौरान राजमार्ग की सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। इस दौरान एसडीएम राहुल चौहान, तहसीलदार ब्रजेश मालवीय भी पहुंचे। उन्होंने भी प्रदर्शन कर लोगों को समझाने का प्रयास किया मगर स्वजन अड़े रहे।

इस दौरान मंगलेश सूर्यवंशी, श्यामलाल जोकचंद भी पहुंच गए थे। उन्होंने भी प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। ASP गौतम सोलंकी भी पहुंचे उन्होंने मृतका के स्वजनों से चर्चा की। मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हो चुकी है। दूसरे की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। मृतका का सुसाइड नोट मिला है, उसमें जो भी दोषी है उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

ASP से चर्चा के बाद आक्रोशित स्वजन मान गए और चक्का जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने भी तत्काल नगर परिषद की एम्बुलेंस में शव को रखकर स्वजनों को साथ रवाना किया और वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।

मृतका के स्वजनों की मांग थी कि सुसाइड नोट में जिसका जिक्र है, उन्हीं जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो। उसका मकान तोड़ा जाए। आरोप लगाया गया की कुछ लोग मृतका को धमकाने भी आए थे। चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्रीय, नारायनगढ़ थाना प्रभरी अनिल रघुवंशी, मल्हारगढ थाना प्रभारी राजेन्द्र पंवार भी पहुंचे थे।

 

दादाजी के पास रहती थी युवती

 

मृतक युवती अपने दादाजी 55 वर्षीय बगदीराम मेघवाल के पास रह रही थी। बुधवार की शाम को दादाजी सब्जी खरीदने गए थे। वे वापस लौटे तो दरवाजा लगा हुआ था। जैसे ही दादाजी घर में घुसे तो घर में उनकी पोती आशा फंदे पर लटकी हुई थी और उसकी मौत हो चुकी थी।

आसपास के लोगों ने शव को नीचे उतारकर कार से पिपलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने स्वजनों के बयान लेकर गुरुवार को सुबह नगर परिषद की एंबुलेंस से शव को पीएम के लिए मंदसौर भेज दिया था।

मंदसौर में पीएम के बाद एंबुलेंस शव लेकर सुबह 11 बजे पिपलिया चौपाटी पहुंची तो स्वजनों ने मृतका शव सड़क पर रख प्रदर्शन शुरू कर दिया। तपती गर्मी में महिलाये ओर पुरुष सड़क पर शव को रखकर दो घंटे तक प्रदर्शन करते रहे।

 

युवती का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो किए अपलोड

 

इधर उज्जैन के ही महाकाल थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती का इंटरनेट मीडिया इंस्टाग्राम अकाउंट किसी व्यक्ति ने हैक कर लिया। इसके बाद उस पर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो अपलोड कर दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट व छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती प्राइवेट जॉब करती है। उसके मोबाइल नंबर व इंस्टाग्राम आइडी अज्ञात बदमाश ने हैक कर ली। इसके बाद उसके अकाउंट पर फोटो, स्टोरी व आपत्तिजनक वीडियो अपलोड कर दिए। युवती के परिचितों ने फोन कर उसे इसकी जानकारी दी थी।

युवती को हैकर ने मैसेज कर मिलने बुलाया और धमकी भी दी। इस पर उसने स्वजन को जानकारी दी थी। जिसके बाद स्वजन उसे थाने लेकर पहुंचे और अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। पुलिस का कहना है कि छेड़छाड़ व आई एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है। आशंका है कि युवती का अकाउंट व मोबाइल उसके किसी परिचित युवक ने ही हैक किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.