3-3 हजार में एसी कोच में सीट… न लेने पर कोच अटेंडेंट ने यात्रियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

झारखंड के कोडरमा रेलवे स्टेशन पर पांच कोच अटेंडेंट ने शिप्रा एक्सप्रेस में सफर कर रहे दो यात्रियों के साथ मारपीट कर दी. आरोपियों ने यात्रियों को ट्रेन में सफर न करने की धमकी दे डाली. पीड़ित यात्रियों ने रेलवे पुलिस से आरोपी कोच अटेंडेंट की शिकायत की. पुलिस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचते ही पांचों आरोपी कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया. यात्रियों और कोच अटेंडेंट में एसी कोच में सीट को लेकर विवाद हुआ था.

बिहार के गया जिला के रहने वाले सुमन कुमार और पंकज कुमार इंदौर से हावड़ा जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. उन्होंने जनरल टिकट ले रखा था. दोनों यात्रियों ने टीटीई से एसी कोच में सीट कंफर्म करने का आग्रह किया. कोच में सीट खाली नहीं रहने के कारण उन लोगों को टीटीई के द्वारा इनकार कर दिया. इसी बीच दोनों यात्रियों से कोच अटेंडेंट ने सीट कंफर्म कराने की बात कहते हुए उन्हें कोच में बैठा लिया. कोच अटेंडेंट ने दोनों यात्रियों से प्रत्येक सीट के लिए तीन-तीन हजार रुपयो की डिमांड की.

कोच अटेंडेंट ने पीट दिए यात्री

एसी कोच में बैठे दोनों यात्रियों के पास टीटीई ने आकर उन्हें सलाह दी कि कोडरमा स्टेशन पर उतरकर वापस से जनरल बोगी में बैठकर सफर करें. कोडरमा रेलवे स्टेशन पर शिप्रा एक्सप्रेस के रुकते ही दोनों यात्री उतर गए. उन्होंने कोच अटेंडेंट से जनरल बोगी में बैठकर आगे का सफर जारी करने की बात कही. इसी बात को लेकर उनका कोच अटेंडेंट से विवाद हो गया. मामले ने तूल पकड़ लिया. वहां कई कोच अटेंडेंट इकट्ठा हो गए. उन्होंने दोनों यात्रियों को जमकर पीट दिया.

ट्रेन में सफर न करने की दी धमकी

इतना ही नहीं कोडरमा स्टेशन से शिप्रा एक्सप्रेस के खुलने पर कोच अटेंडेंट ने दोनों यात्रियों को ट्रेन में सफर न करने की धमकी दी. पीड़ित यात्रियों ने मामले की लिखित शिकायत वहां मौजूद रेलवे पुलिस से की. मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शिप्रा एक्सप्रेस के नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन पहुंचते ही पांच कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया. यात्रियों के साथ हुई मारपीट की घटना का किसी शख्स ने वीडियो बना लिया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.