माइकल वॉन ने IPL का नाम लेकर पाकिस्तान की बेइज्जती कर दी, इंग्लैंड के फैसले पर भी उठाए सवाल!

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सभी खिलाड़ियों IPL से वापस बुला लिया था. टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वॉड में शामिल कई खिलाड़ियों को प्लेऑफ में भी खेलना था. लेकिन बोर्ड के आदेश के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा. उन्होंने सोचा था पाकिस्तान सीरीज से एक अच्छी तैयारी हो जाएगी. 4 मैचों में से 2 मैच हो चुके हैं और पाकिस्तान ने जिस तरह खेला उसे देखकर अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों को इसका अफसोस हो रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो पाकिस्तान की सरेआम बेइज्जती कर दी है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप तैयारी के लिए पाकिस्तान से बेहतर बताया है.

इंग्लैंड की टीम पर भड़के वॉन?

इंग्लैंड के खिलाड़ी जब से IPL को छोड़ अपने देश लौटे हैं, तभी से इस फैसले पर खूब बहस चल रही है. पहले भारतीय दिग्गजों ने इंग्लैंड बोर्ड को इस फैसले के लिए फटकार लगाई थी. अब खुद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इस फैसले पर बरस पड़े हैं. माइकल वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉटकास्ट पर कहा कि बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को बुलाकर एक मौका गंवा दिया है. IPL को बीच में छोड़कर वापस जाने में आठ नाम शामिल थे. इनमें आठ में से फिल सॉल्ट, जॉस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ली को प्लेऑफ में हिस्सा लेना था. वॉन के अनुसार, अगर ये खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के बजाय आईपीएल के प्लेऑफ में खेलते तो टी20 वर्ल्ड कप तैयारी बेहतर होती.

वॉन ने तर्क देते हुए कहा कि वो इंटरनेशनल गेम को पूरी तरह सपोर्ट करते हैं, लेकिन IPL में फैंस, फ्रेंचाइजी मालिकों और सोशल मीडिया का बहुत प्रेशर होता है. ऐसे में ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए ज्यादा बेहतर तरीके से तैयारी कर पाते. इतना कहने के बाद उन्होंने साफ किया वो पाकिस्तान की बेइज्जती नहीं कर रहे हैं.

गिलक्रिस्ट ने भी किया समर्थन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिसस्ट ने माइकल वॉन की बातों का समर्थन किया. उनका भी मानना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को IPL छोड़कर वापस नहीं जाना चाहिए था. गिलक्रिस्ट ने भी माना कि IPL का स्टैंडर्ड बहुत हाई है और लीग को छोड़कर फिल सॉल्ट, जॉस बटलर और विल जैक्स खिलाड़ियों ने एक मौका गंवा दिया है

पाकिस्तान को बुरी तरह पटखनी

इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज खेलनी थी. इसमें पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं दूसरे मैच में बटलर की टीम ने बाबर आजम की टीम को बुरी तरह हरा दिया. 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 4 गेंद रहते 160 पर ही ढेर हो गई.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.