तारों को छू रहीं टहनियों की छंटाई पर विवाद, मारपीट के बाद बिजली चुराने वालों के कनेक्‍शन काटे

जबलपुर। विद्युत लाइन के रखरखाव कार्य के दौरान मामूली विवाद पर कुछ लोगों ने मिलकर बिजली कंपनी के दो कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान गंभीर चोटें आई हैं। विवाद उस समय आरंभ हुआ अब उजारपुरवा अन्ना मोहल्ला में विद्युत लाइन तक पहुंच रहे पेड़ की टहनियों की छंटाई की जा रही थी। इसी दौरान नागराज नायडू, केशव, मोहन और कुछ अन्य स्थानीय लोग आए गए। जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा नहीं थे, उनके कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। इस दौरान बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई।

बिजली कंपनी के ठेका कर्मियों को अपशब्द कहे

 

छंटाई रोकने कहा। बात नहीं सुनने पर बिजली कंपनी के ठेका कर्मियों को अपशब्द कहते हुए उनके साथ हाथापाई आरंभ कर दी। ठेका कर्मी देवेंद्र पटेल और विष्णु प्रताप पटेल को घेरकर लात-घूंसे मारे। जान से मारने की धमकी दी। घटना में दोनों को गंभीर चोट आई है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे बिजली कंपनियों ने दोनों घायल ठेका कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया।

 

विद्युत लाइन के रखरखाव का कार्य कर रहा था

लार्डगंज पुलिस के अनुसार शुक्रवार को उखरी सब स्टेशन का एक दल उजारपुरवा में विद्युत लाइन के रखरखाव का कार्य कर रहा था। बिजली के तार तक पहुंच रहे एक आम के पेड़ की छंटाई के दौरान विवाद और मारपीट हुई है। मामले में बिजली कंपनी की ओर से शिकायत की गई है। आरोपितों के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, शासकीय कर्मचारियो को धमकाने, मारपीट करने सहित अन्य धाराओं के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया है। घटना से संबंधित इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो को देखा जा रहा है। इसमें आरोपित मारपीट करते हुए देखे जा रहे है। इसके आधार पर पुलिस आरोपितों को पहचानकर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई कर रही है।

 

पुलिस के साथ पहुंचे, बिजली चोरों पर कार्रवाई

 

उजारपुरवा में शराब दुकान के पास हुई घटना के बाद बिजली विभाग का एक दल पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के दल ने क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया। अचानक हुई कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में कई बार स्थानीय लोगों के साथ अधिकारियों की नोकझोंक हुई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.