विराट कोहली को रोकेगा कौन? राजस्थान रॉयल्स के लिए ‘शर्मा जी का बेटा’ बड़ी उम्मीद, RCB के लिए बनेगा प्रॉब्लम

विराट कोहली को रोकेगा कौन? विराट कोहली का नाम ना सिर्फ इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर है. बल्कि वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में भी शामिल हैं. इस सीजन पावरप्ले में विराट अपने IPL करियर के सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट से खेल रहे हैं. तो बताइए कि IPL 2024 के एलिमिनेटर से पहले, राजस्थान की टीम का सिर ये सोचकर क्यों ना चकराए कि विराट को रोकेगा कौन?

अब, हर सवाल का कोई ना कोई जवाब होता ही है. और, इस सवाल का भी राजस्थान रॉयल्स के पास है. एलिमिनेटर मुकाबले में उसके लिए विराट कोहली को रोकने का काम ‘शर्मा जी का बेटा’ करता दिख सकता है. जी नहीं, रोहित शर्मा राजस्थान के लिए विराट का विकेट लेने नहीं आने वाले. उसके लिए ये काम तेज गेंदबाज संदीप शर्मा करते दिखेंगे.

संदीप शर्मा नहीं थे तो विराट ने जड़ा था शतक

संदीप शर्मा IPL 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में RCB के लिए प्रॉब्लम खड़ी कर सकते हैं. और, वो इसलिए क्योंकि विराट कोहली के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार है. IPL 2024 के ग्रुप स्टेज पर RCB और RR की जब भिड़ंत हुई थी, तब संदीप शर्मा उस मैच में नहीं खेले थे, क्योंकि वो इंजर्ड थे. उसी मुकाबले में विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेलते हुए IPL 2024 में अपना पहला शतक लगाया था.

विराट कोहली को रोकेंगे संदीप शर्मा!

विराट इनफॉर्म तो हैं. मगर एलिमिनेटर मुकाबले में भी वो ग्रुप स्टेज मैच की तरह ही राजस्थान पर हल्ला बोलते दिखेंगे, कहना मुश्किल है. क्योंकि इस बार संदीप शर्मा उन्हें ऐसा करने से रोक सकते हैं. यकीन ना आए तो T20 क्रिकेट की पिच पर विराट VS संदीप से जुड़ा ये आंकड़ा देखिए.

विराट कोहली और संदीप शर्मा T20 क्रिकेट में 15 बार आमने-सामने हो चुके हैं. इसमें संदीप की 67 गेंदों का सामना करते हुए विराट ने 87 रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें 7 बार अपना विकेट गंवाना पड़ा है. मतलब 15 T20 मैचों में से 7 में संदीप शर्मा ने विराट कोहली को आउट किया है. गेंद से संदीप के इसी दबदबे का दबाव, विराट कोहली को रन बनाने से रोक सकता है. उनके डग आउट लौटने की वजह बन सकता है.

विराट Vs संदीप की टक्कर करेगी एलिमिनेटर का फैसला

जैसे बल्ले से विराट कोहली इस सीजन फॉर्म में है. वैसे ही गेंद से संदीप शर्मा भी हैं. विराट रन बना रहे हैं तो संदीप शर्मा रन लुटाने से परहेज करते दिख रहे हैं. विराट कोहली के नाम अब तक 1 शतक है तो संदीप शर्मा ने भी इस सीजन के अपने पहले ही मैच में 5 विकेट उखाड़े हैं. कुल मिलाकर विराट और संदीप के बीच का ये बैटल ही तय करता दिख सकता है कि एलिमिनेटर का नतीजा किस करवट लेगा?

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.